World Cup: वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड ने बदल डाली कमिटी, पूर्व कप्तान को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड ने बदल डाली कमिटी, पूर्व कप्तान को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

World Cup: भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए सभी टीमें पक्की हो चुकी हैं. हालांकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की तरफ से टूर्नामेंट में खेलने को लेकर हर रोज नई बात सामने आ रही है. इसी बीच बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है.

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले बोर्ड ने बदल डाली कमिटी, पूर्व कप्तान को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

ODI World Cup-2023 : भारतीय क्रिकेट टीम अपनी मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. इसके लिए सभी 10 टीमें पक्की हो चुकी हैं. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की तरफ से टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अभी तक हर रोज नई बात सामने आ रही है. इसी बीच बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है जिसमें पूर्व कप्तान को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बोर्ड ने बनाई नई समिति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को क्रिकेट तकनीकी समिति (सीटीसी) के गठन की घोषणा की जिसकी अध्यक्षता पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक को दी गई है. मिसबाह के अलावा पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और मोहम्मद हफीज समिति के सदस्य होंगे. दिलचस्प है कि मिसबाह और इंजमाम, दोनों ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं.

अध्यक्ष को सिफारिश करेगी समिति

समिति में पीसीबी के घरेलू क्रिकेट विभाग के प्रमुख और क्रिकेट प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के प्रतिनिधि को भी जगह मिलेगी. बोर्ड ने पुष्टि की कि क्रिकेट तकनीकी समिति सिर्फ क्रिकेट से जुड़े मामलों को लेकर अध्यक्ष को सिफारिश करेगी जो इन पर अंतिम फैसला करेंगे. समिति के पास अतिरिक्त क्रिकेट विशेषज्ञों को आमंत्रित करने का अधिकार भी होगा और वह पीसीबी की प्रबंधन समिति को नियमित तौर पर रिपोर्ट करेगी.

भारत आएगा सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल

इस बीच ये भी रिपोर्ट है कि पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल वर्ल्ड कप से पहले भारत का दौरा करेगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को 50 ओवर के वर्ल्ड कप (50 Over World Cup) के लिए राष्ट्रीय टीम को भेजने की स्वीकृति मिलने की उम्मीद है लेकिन इससे पहले एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भारत का दौरा करेगा. यही प्रतिनिधिमंडल भारत दौरे के लिए अपनी स्वीकृति देगा. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने समीक्षा करने और वर्ल्ड कप में भारत के प्रतिनिधित्व पर फैसला करने के लिए एक समिति का गठन किया है. समिति विदेशी मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता गुरुवार को पहली बार बैठक करेगी.

 

Trending news