IND vs IRE: संजू सैमसन नहीं, आयरलैंड सीरीज में ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग!
Advertisement
trendingNow11827268

IND vs IRE: संजू सैमसन नहीं, आयरलैंड सीरीज में ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग!

Wicketkeeper: भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होना है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी पेसर जसप्रीत बुमराह करेंगे. इसी के साथ वह चोट और सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी भी करेंगे. सीरीज के लिए भारत के कई सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. 

IND vs IRE: संजू सैमसन नहीं, आयरलैंड सीरीज में ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग!

Indian Wicketkeeper in Ireland T20 Series : भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होना है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी पेसर जसप्रीत बुमराह करेंगे. इसी के साथ वह चोट और सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी भी करेंगे. सीरीज के लिए भारत के कई सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. 

23 अगस्त तक होंगे 3 टी20 मैच

भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद 20 अगस्त को दूसरा टी20 जबकि 23 अगस्त को होगा. तीनों टी20 मैच डबलिन में खेले जाएंगे. भारतीय टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं तो वहीं आयरलैंड की कमान पॉल स्टर्लिंग के पास है.

कौन करेगा विकेटकीपिंग?

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के विकेटकीपर की जिम्मेदारी संजू सैमसन के बजाय जितेश शर्मा संभाल सकते हैं. 29 साल के जितेश शर्मा ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू तक नहीं किया है. वह 17 फर्स्ट क्लास, लिस्टए में 47 और टी20 में 90 मैच खेले हैं. उन्होंने टी20 में एक और लिस्ट ए में दो शतक भी जड़े हैं. वह आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और उन्होंने काफी प्रभावित किया.

विंडीज सीरीज में फ्लॉप रहे संजू

वहीं, संजू सैमसन ने अभी तक 13 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए थे. उन्होंने आखिरी के 3 टी20 मैचों में विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी निभाई लेकिन खास सफल नहीं रहे. उन्होंने विकेटकीपिंग के दौरान 3 मैचों में 2 कैच लपके औरर एक बल्लेबाज को स्टंप आउट किया. ऐसे में उनकी जगह जितेश को आजमाया जा सकता है.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम : जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान

Trending news