Ind vs Aus: इस दिग्गज ने टीम पर खड़े किए बड़े सवाल, पिचों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को बुरी तरह लताड़ा
Advertisement

Ind vs Aus: इस दिग्गज ने टीम पर खड़े किए बड़े सवाल, पिचों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को बुरी तरह लताड़ा

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी चल रही है. पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने बुरी तरफ हराया था. दोनों ही मुकाबलों में भारतीय स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया जिसके चलते भारत ने इस सीरीज में 2-0 की लीड भी ले ली है. 

Ind vs Aus: इस दिग्गज ने टीम पर खड़े किए बड़े सवाल, पिचों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को बुरी तरह लताड़ा

Michael Clarke on Indian Pitches: पहले नागपुर और फिर दिल्ली की घुमावदार पिच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखाए दिए. भारतीय स्पिनर्स ने जबरदस्त गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को दोनों मैचों में वापसी नहीं करने दी.  एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को आड़े हाथों लिया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारतीय पिचों की काफी आलोचना की थी जिसके बाद अब इस दिग्गज ने मुंह तोड़ जवाब दिया है. 

इस दिग्गज ने पिच को लेकर कही बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने पिच को लेकर टीम मैनेजमेंट को खरी खरी सुनाई है. उन्होंने कहा है कि मार्क वॉ और मैथ्यू हेडन भारत में मौजूद है  इसके बाद भी ऑस्ट्रेलियाई टीम उनसे मदद नहीं ले रही है. इसे देखकर हैरानी होती है. क्लार्क ने कहा जब आपके पास विकल्प है तो उसे इस्तेमाल क्यों नहो करते. बता दें, कि दिल्ली टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाज स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए थे इसी को लेकर क्लार्क ने यह बयान दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया टीम मदद क्यों नहीं लेती 

क्लार्क ने बड़े कड़े शब्दों में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्क वॉ और मैथ्यू हेडन दोनों कमेंटरी के लिए भारत में मौजूद हैं फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम उनसे मदद क्यों नहीं लेती है. ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी स्वीप खेलने में माहिर रहे हैं. अगर इसके लिए पैसे भी खर्च करने पड़ें तो टीम क्यों नहीं कर रही है. आप हर गेंद पर स्वीप शॉट नहीं खेल सकते. स्वीप शॉट तब खेला जाता है जब खिलाड़ी 80 रनों पर होता है न कि 8 रनों पर. 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को जमकर सुनाया 

क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और खिलाड़ियों को जमकर सुनाया. उन्होंने कहा कि जब आपके देश में कोई टीम खेलने आती है तो उसे आपकी परिस्थितिओं में खेलना पड़ता है. हम जानते हैं कि घरेलु लाभ हर टीम उठाना चाहती है. जब आप भारत में खेलने आ रहे हैं तो आपको बखूबी पता होना चाहिए कि वहां की परिस्थितियां अलग हैं. भारत इसका फायदा उठाएगा और इसमें कुछ गलत भी नहीं है. जब आप भी यही करते हैं तो इसमें भारत कहां से गलत हो गया. अश्विन और जडेजा वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और वह सम्मान के हकदार हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news