T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुथैया मुरलीधरन ने दिया बड़ा बयान, भारतीय गेंदबाजी पर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11404966

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुथैया मुरलीधरन ने दिया बड़ा बयान, भारतीय गेंदबाजी पर कह दी ये बड़ी बात

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने टीम इंडिया की गेंदबाजी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आर अश्विन की भी जमकर तारीफ की है. 

Photo (BCCI)

Muttiah Muralitharan on Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इस बीच श्रीलंका के महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने कहा है कि भारत के पास सफेद गेंद के क्रिकेट में इतने स्तरीय खिलाड़ी और गहराई मौजूद है कि देश ने टी20 फॉर्मेट में शानदार पूल तैयार किया है.

भारतीय गेंदबाजी के फैन हुए मुरलीधरन

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट चटकाने वाले एकमात्र गेंदबाज और महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने यह बयान इस बात को ध्यान में रखते हुए की है कि रविचंद्रन अश्विन जैसी प्रतिभा वाले गेंदबाज को सीमित ओवरों के फॉर्मेट के लिए भारत की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ता है. 

आर अश्विन के लिए कही ये बात 

टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट चटकाने के करीब पहुंचे अश्विन तीन साल से अधिक समय तक बाहर रहने के बाद एक बार फिर सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, 'भारतीय क्रिकेट में काफी स्तरीय विकल्प मौजूद हैं. सीमित ओवरों के क्रिकेट में टॉप भारतीय स्पिनरों के बीच कड़ी टक्कर है.' उन्होंने कहा, 'लाल गेंद के क्रिकेट में इतनी कंपटीशन नहीं है क्योंकि अश्विन बेस्ट है, लेकिन जैसे ही हम टी20 की ओर देखते हैं, आईपीएल के कारण वहां इतने सारे प्रतिभाशाली विकल्प है क्योंकि इतने सारे मुकाबले खेले जाते हैं. यह निश्चित तौर पर भारतीय क्रिकेट की गहराई बयां करता है.'

आर अश्विन की ताकत है कैरम गेंद 

‘दूसरा’ गेंद को सबसे सफलतापूर्वक इस्तेमाल करने वाले गेंदबाजों में शामिल मुरलीधरन ने कभी अपने मजबूत पक्ष से समझौता नहीं किया. यह पूछने पर कि क्या ऑफ स्पिनर सीमित ओवरों के क्रिकेट में कैरम गेंद का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं, मुलरीधन ने कहा, 'आप सिर्फ कैरम गेंद नहीं फेंक सकते. आपको मिश्रण करना होगा. हमारे समय में भी हम पारंपरिक ऑफ स्पिन के साथ फ्लोटर गेंद का इस्तेमाल करते थे. आप लगातार एक ही तरह की गेंद नहीं फेंक सकते क्योंकि बल्लेबाजा आपको अच्छी तरह पढ़ लेंगे। शीर्ष पर बने रहने के लिए आपको अपनी गेंदबाजी में पर्याप्त विविधता लानी होगी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news