Mukesh Kumar: करियर के पहले विकेट पर मुकेश कुमार का बड़ा बयान, रोहित-विराट को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11793886

Mukesh Kumar: करियर के पहले विकेट पर मुकेश कुमार का बड़ा बयान, रोहित-विराट को लेकर कही ये बात

Mukesh Kumar IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है. इस मैच में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया.

Mukesh Kumar: करियर के पहले विकेट पर मुकेश कुमार का बड़ा बयान, रोहित-विराट को लेकर कही ये बात

IND vs WI 2nd Test Mukesh Kumar: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला. मुकेश कुमार इस मैच की पहली पारी में अपनी छाप छोड़ने में भी कामयाब रहे. उन्होंने पहली पारी में 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने अपने करियर के पहले टेस्ट विकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है. मुकेश कुमार ने बताया कि कैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा ने उनके पहले विकेट का खास बना दिया.

पहले विकेट पर मुकेश कुमार का बड़ा बयान

अपने 30वें जन्मदिन से कुछ महीने पहले ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बिहार के गोपालगंज जिले के मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) पिछले सात साल में बंगाल की अंडर 23 टीम से लेकर भारत ए के लिये खेल चुके हैं. उन्होंने कहा कि कोहली और रोहित ने पहले विकेट के लिए गले लगाकर बधाई दी थी. मोहम्मद सिराज के साथ बीसीसीआई टीवी से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मुझे जब विकेट मिला तो विराट भैया भागकर आए और मुझे गले लगा लिया. मैं किसी और दुनिया में ही चला गया. इतने साल तक टीवी पर जिसे मैं देखता आया, उसने मुझे गले लगाया. अद्भुत अनुभव था.'

कप्तान रोहित शर्मा ने दी अहम सलाह

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने कहा, 'जब आप (मोहम्मद सिराज) और जेडी (उनादकट) भाई गेंदबाजी कर रहे थे तो रोहित भाई ने कहा था कि इस पिच पर तुरंत विकेट नहीं मिलेंगे. मेहनत करनी पड़ेगी.' मानसिक रूप से वह तैयार थे लेकिन जब टीम बैठक में मैच से एक दिन पहले उसे डेब्यू के बारे में बताया गया तो उसे कुछ समय लगा. उन्होंने कहा, 'जब मुझे पता चला कि मैं सच में खेल रहा हूं तो मैं स्तब्ध रह गया. मैं हमेशा से खेलने के लिए तैयार था और इसलिए ही टीम बैठक में गया था. मुझे ऐसा लग रहा था कि शायद मौका मिल सकता है.' मुकेश ने कहा, 'यहां सुबह थी और भारत में शाम हो रही थी. मैं शाम को होटल पहुंचा तो मां से बात की. मैने कहा कि मां मैं देश के लिए खेल रहा हूं. मेरे सभी रिश्तेदार भी बहुत खुश हैं जिन्होंने शुरू से मेरा साथ दिया.'

घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार आंकड़े

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 149 विकेट लिए हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) पिछले साल बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे. वहीं, इस साल उन्हें आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला था.

 

Trending news