Team India: टीम इंडिया में हुई शमी-बुमराह से भी खतरनाक बॉलर की एंट्री, टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को करेगा तहस-नहस!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में हुई शमी-बुमराह से भी खतरनाक बॉलर की एंट्री, टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को करेगा तहस-नहस!

India Tour Of West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी खतरनाक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है. भारत का ये तेज गेंदबाज दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विंडीज टीम को तहस-नहस कर देगा.

Team India: टीम इंडिया में हुई शमी-बुमराह से भी खतरनाक बॉलर की एंट्री, टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को करेगा तहस-नहस!

IND vs WI, Test Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी खतरनाक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है. भारत का ये तेज गेंदबाज दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विंडीज टीम को तहस-नहस कर देगा.

टीम इंडिया में हुई शमी बुमराह से भी खतरनाक बॉलर की एंट्री

भारत का ये खूंखार तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकता है. ये खूंखार तेज गेंदबाज कप्तान रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार साबित होगा. टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी एक घातक तेज गेंदबाज मिल गया है, जो हारी हुई बाजी को जीत में पलटना बहुत अच्छी तरह से जानता है. इस तेज गेंदबाज ने दिखाया है कि वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी धारदार तेज गेंदबाज है. मुकेश कुमार ने इस आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 7 विकेट झटके है. 

टेस्ट सीरीज में विंडीज को करेगा तहस-नहस! 

मुकेश कुमार ने बंगाल के लिए 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 21.55 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 149 विकेट झटके हैं. मुकेश कुमार ने इस दौरान 6 बार पारी में 5 विकेट झटके हैं. इसके अलावा उन्होंने 8 बार पारी में 4 विकेट लिए हैं. बता दें कि मुकेश कुमार पहले गोपालगंज में क्रिकेट खेलते थे और उनका प्रदर्शन अच्छा था. वह बिहार के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेले. इसके बाद पिता ने नौकरी के लिए उन्हें कोलकाता बुला लिया. मुकेश के पिता कोलकाता में ऑटो चलाते थे. मुकेश कुमार ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) में एंट्री के लिए जमकर मेहनत की, लेकिन तीन बार वह मेडिकल टेस्ट में फेल हो गए. इसके बाद वह कोलकाता पहुंचे और क्रिकेट खेलने लगे.

बिहार से खास कनेक्शन

मुकेश कुमार दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. बिहार के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार को आईपीएल 2023 ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपये था, लेकिन वह अपने बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा कीमत में नीलाम हुए.

Trending news