Team India: भारत के इस खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला लिया वापस, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा ऐलान
trendingNow11816254

Team India: भारत के इस खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला लिया वापस, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा ऐलान

Indian Cricket: भारत के दिग्गज क्रिकेटर ने रिटायरमेंट पर अपना फैसला बदल लिया है. इस खिलाड़ी ने पिछले सप्ताह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था.

Team India: भारत के इस खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला लिया वापस, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा ऐलान

Indian Cricket Team: भारत के दिग्गज क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पांच दिन पहले अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान कर दिया था. मनोज तिवारी इस समय बंगाल की ममता सरकार में खेल मंत्री हैं. मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) को पिछले 8 साल से टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. लेकिन मनोज तिवारी ने रिटायरमेंट पर अपना फैसला बदल लिया है. मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया है कि वह एक बार फिर बंगाल के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे.

मनोज तिवारी ने संन्यास का फैसला लिया वापस

कोलकाता के ईडन गार्डन में एक प्रेस मीट में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली के साथ बैठे मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने कहा कि उन्होंने अपना फैसला बदलने का मन बनाया है और वह रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने के लिए एक और प्रयास करना चाहते हैं. मनोज तिवारी ने कहा, 'पिछले सत्र में बंगाल की कप्तानी करके फाइनल में पहुंचना मेरे लिए गर्व का क्षण था. मैं खेल को अलविदा कहने से पहले एक बार और इस खिताब लिए जोर लगाना चाहता हूं.'

रणजी ट्रॉफी में फिर खेलते आएंगे नजर

इस संवाददाता सम्मेलन का आयोजन बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने किया था. मनोज तिवारी ने कहा, 'मैं अगले साल कोई और यू-टर्न नहीं लू्ंगा. मैं बंगाल क्रिकेट को एक और साल देना चाहता हूं.' तिवारी ने कहा कि इंस्टाग्राम पर संन्यास का पोस्ट करके क्रिकेट को अलविदा कहने के उनके अचानक फैसले ने उनकी पत्नी सहित सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था. उन्होंने बताया, 'मेरी पत्नी जिम गई थी और वापस आने के बाद उसने मुझे डांटा भी. स्नेहाशीष गांगुली ने भी मुझे वापस लौटने के लिए मना लिया.'

तिवारी ने आगे कहा, 'मैं एक साल के लिए संन्यास से वापसी कर रहा हूं. बंगाल क्रिकेट ने मुझे सब कुछ दिया है. मैं एक आखिरी बार कोशिश करना चाहता हूं, चाहे वह एक खिलाड़ी के तौर पर हो या कप्तान के रूप में हो.' तिवारी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10,000 रन के ऐतिहासिक रिकॉर्ड (9,908 रन) तक पहुंचने से 92 रन पीछे हैं. उन्होंने अपने 19 साल के शानदार करियर में 29 शतकों के साथ 48.56 की औसत से रन बनाए हैं. उन्होंने 2004 में ईडन गार्डन में दीप दासगुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली के खिलाफ  डेब्यू किया था.

8 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला आखिरी मैच

मनोज तिवारी ने साल 2008 में वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 12 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 26.09 की औसत से 287 रन बनाए है. जिसमें 1 शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं. 50 ओवर के फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 104 रहा. टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो उन्होंने 15 की औसत से 5 रन अपने नाम किए हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2015 में खेला था.

 

Trending news