CSK vs RCB Highlights: चेपॉक में चेन्नई का दबदबा बरकरार, जीत के साथ आईपीएल का आगाज, आरसीबी को मिली हार
Advertisement
trendingNow12169444

CSK vs RCB Highlights: चेपॉक में चेन्नई का दबदबा बरकरार, जीत के साथ आईपीएल का आगाज, आरसीबी को मिली हार

CSK vs RCB Live Score IPL 2024 Updates​: आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. RCB ने निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए 173 रन का स्कोर खड़ा किया है. अपने घर में जीत का दबदबा बरकरार रखने के लिए CSK को 174 रन बनाने होंगे.

CSK vs RCB Highlights: चेपॉक में चेन्नई का दबदबा बरकरार, जीत के साथ आईपीएल का आगाज, आरसीबी को मिली हार
LIVE Blog

CSK vs RCB Live Score IPL 2024 Updates: आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में RCB ने CSK को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य दिया है. एक समय 78 रन पर 5 विकेट खो चुकी RCB की टीम की वापसी कराई अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने. दोनों ने छठे विकेट के लिए 95 रन की बड़ी साझेदारी निभाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रावत ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं, दिनेश कार्तिक 26 गेंदों में 38 रन बनाने में कामयाब रहे. उनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इनके अलावा विराट कोहली ने 21 रन और फाफ डु प्लेसी ने 35 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश तीक्षणा, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, कर्ण शर्मा, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज. 

22 March 2024
23:48 PM

CSK vs RCB Live: चेन्नई ने जीत के साथ के किया आईपीएल का आगाज

आईपीएल 2024 का आगाज चेन्नई ने जीत के साथ किया है. 16 साल बाद भी आरसीबी की टीम चेपॉक में चेन्नई को हराने में कामयाब नहीं हो सकी. सीएसके ने उद्घाटन मुकाबले में 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है.

23:18 PM

CSK vs RCB Live: जीत की दहलीज पर चेन्नई

सीएसके की टीम जीत के करीब पहुंच चुकी है. शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने टीम को शानदार वापसी कराई. अब चेन्नई को जीत के लिए 15 गेंद में महज 14 रन की दरकार है.

23:07 PM

CSK vs RCB Live: आरसीबी की जगी उम्मीदें, चेन्नई को चौथा झटका

आरसीबी ने पॉवर प्ले के बाद जबरदस्त वापसी की है. कैमरन ग्रीन ने टीम को चौथी सफलता दिलाई. आक्रामक अंदाज में खेल रहे डेरिल मिचेल ने अपना विकेट खो दिया है. टीम को अभी जीत के लिए 64 रन की दरकार है.

22:51 PM

CSK vs RCB: आरसीबी को मिली तीसरी सफलता, 100/3 चेन्नई

आरसीबी की टीम को तीसरी सफलता अजिंक्य रहाणे के रूप में मिली है. रहाणे ने 27 रन की बेहतरीन पारी खेली. चेन्नई ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं. अब टीम को लगभग 9 ओवर में 73 रन की दरकार है.

22:37 PM

CSK vs RCB Live: रचिन रवींद्र फिफ्टी से चूके, 71/2 CSK

सीएसके की टीम को 100 से पहले दूसरा झटका लग गया है. कर्ण शर्मा ने 50 रन से पहले ही रचिन रवींद्र को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. रचिन रवींद्र ने 37 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. 

22:19 PM

चेन्नई को पहला झटका, गायकवाड़ हुए आउट

आरसीबी को पॉवर प्ले में पहली सफलता मिल गई है. टीम के तेज गेंदबाज यश दयाल ने सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. दूसरे छोर पर रचिन रवींद्र ताबड़तोड़ बैटिंग करते नजर आ रहे हैं.

22:09 PM

CSK vs RCB Live: गायकवाड़ ने चौके से किया आगाज, 174 रन का है लक्ष्य

चेन्नई की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ओपनिंग करने उतरे हैं. गायकवाड़ ने पारी का आगाज चौके के साथ किया है. उन्होंने पहले ही ओवर में दो चौके लगाकर टीम को शानदार शुरुआत दी. मुकाबला चेन्नई के पक्ष में नजर आ रहा है. 

21:55 PM

CSK vs RCB Live Score: CSK को जीत के लिए चाहिए 174 रन

RCB ने CSK को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य दिया है. एक समय 78 रन पर 5 विकेट खो चुकी RCB की टीम की वापसी कराई अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने. दोनों ने छठे विकेट के लिए 95 रन की बड़ी साझेदारी निभाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके लिए दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ 50 गेंदों लीं. रावत ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं, दिनेश कार्तिक 26 गेंदों में 38 रन बनाने में कामयाब रहे. उनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इनके अलावा विराट कोहली ने 21 रन और फाफ डु प्लेसी ने 35 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए.

21:36 PM

CSK vs RCB Live Score: 19 ओवर के बाद RCB का स्कोर

दिनेश कार्तिक (33 रन) और अनुज रावत (48 रन) की शानदार बल्लेबाजी से RCB ने 19 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं. इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 86 रन की नाबदा साझेदारी हुई है.

20:58 PM

CSK vs RCB Live Score: कोहली-ग्रीन भी आउट

RCB की टीम मुश्किल में है. आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. विराट कोहली और कैमरन ग्रीन भी आउट हो गए हैं. 12 ओवर के बाद टीम का स्कोर 79 रन है. कोहली 21 रन बनाकर आउट हुए, वहीं, ग्रीन 18 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे.

20:47 PM

CSK vs RCB Live Score: 10 ओवर के बाद RCB का स्कोर 75/3

RCB ने 10 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाए लिए हैं. कोहली (21 रन) और ग्रीन (16 रन) बल्लेबाजी कर रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुस्तफिजुर रहमान 2 विकेट और दीपक चाहर 1 विकेट चटका चुके हैं.

20:40 PM

Virat Kohli 12000 T20 runs: कोहली ने पूरे किए 12000 टी20 रन

कोहली ने इस मैच में 6 रन बनाते के साथ ही टी20 फॉर्मेट में 12000 रन पूरे कर लिए. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

20:33 PM

CSK vs RCB Live Score: RCB को तीसरा झटका

RCB की टीम को तीसरा झटका लगा है. खूंखार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उन्हें दीपक चाहर ने अपनी गेंद पर कीपर धोनी के हाथों लपकवाया. RCB इस समय मुश्किल में है. पॉवरप्ले के बाद RCB का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 42 रन है. कोहली (4 रन) और कैमरन ग्रीन बिना खाता खोले बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:26 PM

CSK vs RCB Live Score: पाटीदार भी आउट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक के बाद एक दो झटके लगे हैं. मुस्तफिजुर ने पारी के पांचवें ओवर में पहले तेज बल्लेबाजी कर रहे RCB के कप्तान को आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रजत पाटीदार को बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखाई. RCB का स्कोर 5 ओवर के बाद 41 रन 2 विकेट के नुकसान पर है.

20:20 PM

CSK vs RCB Live Score: CSK को पहली सफलता

चेन्नई सुपर किंग्स को पहली सफलता मिली है. पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में रचिन रवींद्र के हाथों कैच आउट हो गए. RCB के कप्तान ने 23 गेंदों में तेज पारी खेलते हुए 35 रन की पारी खेली.

20:18 PM

CSK vs RCB Live Score: 3 ओवर के बाद RCB का स्कोर 33/0

3 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बिना किसी नुकसान के 33 रन बना लिए हैं. इस ओवर में फाफ ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके जड़ दिए. विराट कोहली (1 रन) और फाफ डु प्लेसी (30 रन) नाबाद हैं.

20:12 PM

CSK vs RCB Live Score: 2 ओवर के बाद RCB का स्कोर 16/0

2 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बिना किसी नुकसान के 16 रन बना लिए हैं. विराट कोहली (1 रन) और फाफ डु प्लेसी (14 रन) नाबाद हैं.

20:07 PM

CSK vs RCB Live Score: 1 ओवर के बाद RCB का स्कोर 7/0

पहले ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिए हैं. दीपक चाहर ने यह ओवर फेंका. विराट कोहली (1 रन) और फाफ डु प्लेसी (5 रन) नाबाद हैं. चेन्नई को कोई सफलता नहीं मिली है.

19:56 PM

RCB vs CSK Live: समीर रिजवी का डेब्यू

आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर्स समर रिजवी की इस सीजन के पहले ही मैच में किस्मत खुल गई है. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल डेब्यू का मौका दिया है. वह इस मैच से आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं.

19:50 PM

RCB vs CSK Playing-11: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश तीक्षणा, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, कर्ण शर्मा, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज. 

19:45 PM

RCB vs CSK Toss Update: RCB ने जीता टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. चेन्नई सुपर किंग्स की पहले गेंदबाजी है.

19:20 PM

IPL Opening Ceremony Live: एआर रहमान-नीति मोहन ने भी किया परफॉर्म

मशहूर सिंगर एआर रहमान ने अपनी पूरी टीम के साथ जय हो गाने पर भी परफॉर्म किया. इस गाने के साथ ही रहमान, मोहित चौहान और नीति मोहन से सजे बैंड का परफॉर्मेंस पूरा हुआ. नीति मोहन ने भी इस सेरेमनी में परफॉर्म किया. उन्होंने बरसो रे मेघा-मेघा गाने पर परफॉर्म किया.

19:15 PM

IPL Opening Ceremony Live: अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ में बांधा समां

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने ओपनिंग सेरेमनी में अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का मनोरंजन किया. उन्होंने होने शानदार डांस परफॉरमेंस से फैंस को एंटरटेन किया.

19:03 PM

RCB vs CSK Live: ओपनिंग सेरेमनी में स्टार्स ने मचाई धूम

आईपीएल 2024 का इंतजार खत्म हो चुका है. मेगा इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और टाइगर ने अपने डांस से धूम मचाई. इसके अलावा सोनू निगम और एआर रहमान की आवाज में पूरा चेपॉक झूमता नजर आया. आरसीबी और चेन्नई के बीच कुछ ही देर में टॉस होगा.

17:55 PM

RCB vs CSK Live: डिविलियर्स ने विराट कोहली को शुभकामनाएं दीं

इंडियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग मैच से पहले एबी डिविलियर्स ने इंस्टाग्राम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और विराट कोहली को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कोहली के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, शुभकामनाएं मेरे बिस्किट. कमऑन आरसीबी!' 

17:22 PM

CSK vs RCB Live: कोहली-धोनी के निशाने पर बड़े रिकॉर्ड

RCB vs CSK मैच में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी अपने नाम बड़ी उपलब्धियां कर सकते हैं. पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें.

16:58 PM

CSK vs RCB Live: कोहली पर सबकी नजर 

करीब 2 महीने से भी ऊपर से क्रिकेट मैदान से दूर विराट कोहली पर इस मैच में सबकी निगाहें रहने वाली हैं. कोहली आईपीएल में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. वह अब तक खेले 237 आईपीएल मैचों में 7263 रन बना चुके हैं. इन रनों के साथ ही उनके नाम आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है.

16:30 PM

CSK vs RCB Match, Chennai Metro Extends Timings: फैंस के लिए खुशखबरी

चेन्नई में रहने वाले फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है. आज रात से चेपॉक स्टेडियम में होने वाले आईपीएल के मैच के लिए चेन्नई मेट्रो ने सेवाओं को रात 11 बजे से आगे बढ़ा दिया है. फैंस की सुविधा को देखते हुए और भीड़भाड़ से बचने के लिए चेन्नई मेट्रो ने 22 मार्च को रात 11:00 बजे के बाजय 1 बजे तक मेट्रो ट्रेनों का समय बढ़ा दिया है.

16:16 PM

CSK vs RCB Live Updates: कैसा रहेगा मैच के समय मौसम?   

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले मैच के समय मौसम का क्या हाल रहेगा. यहां क्लिक कर जानिए.

15:55 PM

CSK vs RCB Live Updates: मैच से पहले प्रैक्टिस कर रहे दोनों टीमों के प्लेयर्स   

विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी समेत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी हाई-वोल्टेज मैच से पहले मैदान में प्रैक्टिस करते नजर आए. IPL ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक वीडियो शेयर किया है.

15:34 PM

IPL 2024 Opening Ceremony Live: अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ करेंगे परफॉर्म 

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ आज रात होने वाली ओपनिंग सेरेमनी में स्टेज पर परफॉर्म करेंगे. उनकी आगामी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां, जो 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली है का एक प्रमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

15:33 PM

CSK vs RCB Live Telecast: कहां होगा लाइव टेलीकास्ट?

चेन्नई सुपर किंग्स vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू मैच का लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा.

15:30 PM

CSK vs RCB Match Timings: कब शुरू होगा चेन्नई-बेंगलुरु का मैच?

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच शाम 8 बजे से खेला जाएगा. वहीं, इस मैच का टॉस 7:30 बजे होगा. दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पर भी सबकी नजरें रहने वाली हैं.

15:24 PM

IPL 2024 Opening Ceremony Timings: 6:30 बजे से शुरू होगी ओपेनिंग सेरेमनी   

आईपीएल 2024 की ओपनिंग सेरेमनी शाम 6:30 बजे से होगी. जो फैंस इस कार्यक्रम को लाइव देखना चाहते हैं, वे इसे JioCinema ऐप और वेबसाइट दोनों पर देख सकते हैं. जियो सिनेमा सभी आईपीएल मुकाबलों को फ्री में दिखाएगा.

Trending news