Lionel Messi: लियोनल मेसी को क्लब से मिले इतने रुपये, भारत में तो ऐश से कट जाएगी पूरी जिंदगी!
Advertisement

Lionel Messi: लियोनल मेसी को क्लब से मिले इतने रुपये, भारत में तो ऐश से कट जाएगी पूरी जिंदगी!

Lionel Messi Salary: दिग्गज लियोनल मेसी को मेजर लीग (Major League) फुटबॉल के इंटर मियामी क्लब से कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर 2 करोड़ 40 लाख डॉलर मिले हैं. अगर इसे भारतीय रुपये में देखा जाए तो ये रकम इतना ज्यादा है कि किसी की पूरी जिंदगी ऐश में कट सकती है. 

Lionel Messi: लियोनल मेसी को क्लब से मिले इतने रुपये, भारत में तो ऐश से कट जाएगी पूरी जिंदगी!

Lionel Messi Income : अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेसी (Lionel Messi) की गिनती दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर्स में होती है. उनके चाहने वाले केवल अर्जेंटीना या आसपास के देशों में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में मौजूद हैं. बार्सिलोना क्लब के साथ अपने करियर का काफी वक्त बिताने वाले मेसी मेजर लीग में इंटर मियामी का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस बीच उन्होंने कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

मेसी को हुई ताबड़तोड़ कमाई

36 साल के लियोनल मेसी को मेजर लीग (Major League) फुटबॉल के इंटर मियामी क्लब से कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर 2 करोड़ 40 लाख डॉलर मिले हैं. मेजर लीग फुटबॉल खिलाड़ी संघ ने बताया कि लियोनेल मेसी को इंटर मियामी के साथ एमएलएस अनुबंध के सालाना कॉन्ट्रैक्ट के 2.4 करोड़ डॉलर दिए गए हैं. अगर इसे भारतीय रुपये में देखा जाए तो इतना ज्यादा है कि किसी की पूरी जिंदगी ऐश में कट सकती है. 

सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर

मेसी को क्लब के बाकी सभी खिलाड़ियों के कुल वेतन से ज्यादा मिलता है. उनकी बेसिक सैलरी ही एक करोड़ 20 लाख डॉलर (करीब 1 अरब रुपये) है और कुल मिलने वाली रकम दो करोड़ 40 लाख डॉलर से ऊपर है. मेसी को लीग में सबसे नीचे काबिज ओरलैंडो सिटी के 9.6 मिलियन डॉलर कुल वेतन से दोगुना मिलता है.

मैदान पर बिताए हैं 283 मिनट 

फुटबॉल के इस दिग्गज ने इंटर मियामी को उद्घाटन लीग कप जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. दिलचस्प बात ये है कि मेसी की बार्सिलोना टीम के 2 पूर्व साथी, जो मियामी में उनके साथ शामिल हुए थे, सर्जियो बास्केट्स और जोर्डी अल्बा काफी कम कमाते हैं. बास्केट्स को 1.5 मिलियन डॉलर की सैलरी मिलती है. वहीं, अल्बा को 10 लाख डॉलर का वेतन दिया जाता है. 

Trending news