WI vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी धमकी! अपने एक बयान से मचा दिया तूफान
Advertisement

WI vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी धमकी! अपने एक बयान से मचा दिया तूफान

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने टीम इंडिया को धमकी दी है. 

WI vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी धमकी! अपने एक बयान से मचा दिया तूफान

IND vs WI, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने टीम इंडिया को धमकी दी है और अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी धमकी

वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रैग ब्रेथवेट का मानना है कि भारत के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मानसिक तैयारी और रणनीति पर अमल करने का हुनर सफलता की कुंजी साबित होगा. दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज टीम भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी.

अपने एक बयान से मचा दिया तूफान

क्रैग ब्रेथवेट और उनकी टीम हालांकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नए सत्र का आगाज भारत के खिलाफ करने को लेकर बेताब है. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर इस समय कूलीज क्रिकेट मैदान पर तैयारी में जुटे हैं. ब्रेथवेट के हवाले से क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा,‘अच्छी शुरूआत करना अहम है. हम भारत के खिलाफ खेल रहे हैं और सभी को इसका बेताबी से इंतजार है.’

टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से

ब्रेथवेट ने कहा, ‘एक टीम , बल्लेबाजों और गेंदबाजों के तौर पर हमें पता है कि क्या अपेक्षा करनी है और इसी के लिए तैयारी काफी अहम है. हमें भारतीय टीम और यहां के हालात के बारे में पता है तो मानसिक तैयारी काफी अहम है. हमें सटीक रणनीति बनाकर उस पर अमल करना होगा.’ ब्रेथवेट ने कैरेबियाई क्रिकेटप्रेमियों से बड़ी तादाद में आकर टीम की हौसलाअफजाई करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा ,‘डोमिनिका में पहला टेस्ट होगा और हम चाहते हैं कि हमारे प्रशंसक बड़ी संख्या में मैदान पर आएं.’ दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से त्रिनिदाद में होगा. इसके बाद 27 जुलाई से तीन वनडे और तीन अगस्त से पांच टी20 मैच खेले जाएंगे.

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार)

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news