IND vs NZ: हार्दिक ने अचानक टीम में करवाई इस विकेटकीपर की एंट्री, धोनी जैसी है विस्फोटक बैटिंग
Advertisement
trendingNow11527676

IND vs NZ: हार्दिक ने अचानक टीम में करवाई इस विकेटकीपर की एंट्री, धोनी जैसी है विस्फोटक बैटिंग

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सेलेक्टर्स ने एक युवा विकेटकीपर मौका दिया है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. इस प्लेयर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. 

Twitter

India vs New Zealand T20 Series: सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने टी20 सीरीज के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी है और टीम में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को मौका दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे एक युवा विकेटकीपर की एंट्री हुई है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी की हुई एंट्री 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम के लिए सेलेक्टर्स ने जितेश शर्मा को विकेटकीपर के तौर पर मौका दिया है. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

IPL में दिखाया दम

आईपीएल में जितेश शर्मा ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अपना नाम बनाया है. इस खिलाड़ी ने पंजाब के लिए अभी तक 12 मैचों में 234 रन बनाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने 34 गेंदों में ताबड़तोड़ 44 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का प्रभावित किया है. 

घरेलू क्रिकेट में किया कमाल 

जितेश शर्मा ने घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी 2013-14 में अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की और पहले दो सत्रों में विदर्भ के लिए केवल सीमित ओवरों के मैच खेले. उन्होंने टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हुए विदर्भ को कई मैच जिताए. 

वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2015-16 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. उन्होंने 143.51 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 343 रन बनाए

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news