VIDEO: घातक यॉर्कर्स के साथ ट्रेनिंग करने उतरे बुमराह, SA बल्लेबाजों को तहस-नहस करने की तैयारी शुरू
Advertisement
trendingNow12002136

VIDEO: घातक यॉर्कर्स के साथ ट्रेनिंग करने उतरे बुमराह, SA बल्लेबाजों को तहस-नहस करने की तैयारी शुरू

IND vs SA Test Series: वर्ल्ड कप के फाइनल में गेंदबाजी करने के बाद पहली बार टीम इंडिया के पेसर जसप्रीत बुमराह ने मैदान में वापसी कर ली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वह ट्रेनिंग करते नजर आए.

VIDEO: घातक यॉर्कर्स के साथ ट्रेनिंग करने उतरे बुमराह, SA बल्लेबाजों को तहस-नहस करने की तैयारी शुरू

Jasprit Bumrah training Video: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ट्रेनिंग के लिए मैदान में वापस आ गए हैं. वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे. बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से भी आराम दिया गया था. वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम में वापसी करेंगे. विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इसी सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे. ये दोनों बल्लेबाज भी वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं.

बुमराह ने शेयर किया इंस्टा पोस्ट  

टीम इंडिया के इस पेसर ने अपने इंस्टाग्राम पर ट्रेनिंग का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्हें गेंदबाजी करते देखा जा सकता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इस तेज गेंदबाज को पूरे जोश में गेंदबाजी करते देखा जा सकता है. बता दें कि जुलाई 2022 के बाद से बुमराह पहली बार किसी रेड बॉल सीरीज का हिस्सा होंगे. आखिरी बारे वह इंग्लैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में खेले थे. उस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में बुमराह ने कप्तानी की थी, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

सर्जरी के बाद की जबरदस्त वापसी 

भारत के स्टार तेज गेंदबाज ने अपनी पीठ की सर्जरी के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट फॉर्मेट में जोरदार वापसी की है. बुमराह ने कप्तान के रूप में आयरलैंड T20I सीरीज में अपनी वापसी पर अच्छा प्रदर्शन किया. इसके बाद फिर वर्ल्ड कप 2023 में घातक गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टूर्नामेंट के फाइनल में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया और कुछ जरूरी विकेट लिए. हालांकि, ट्रैविस हेड की शानदार 137 रनों की पारी ने भारत से यह मैच छीन लिया.

टीम इंडिया को अच्छे प्रदर्शन की होगी उम्मीद 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत इसी महीने के अंत में होगी. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, क्योंकि भारत ने इस टीम के खिलाफ आज तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. पिछले दौरे में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने 2-1 से टेस्ट सीरीज में हराया था.

प्रोटीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news