IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुआ ये घातक बॉलर
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुआ ये घातक बॉलर

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेलना है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया का एक स्टार तेज गेंदबाज वनडे सीरीज से बाहर हो गया है. इससे टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. 

Twitter

India vs Sri Lanka ODI Series: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, लेकिन इससे पहले ही भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है. वनडे सीरीज से टीम इंडिया का एक घातक गेंदबाज बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर है. इस प्लेयर के वनडे सीरीज से बाहर होने पर भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण को तगड़ा झटका लगा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये गेंदबाज 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं. सामने यह अपडेट आया है कि वह विशेष रूप से NCA स्टाफ से आने वाली सिफारिश के साथ ODI नहीं खेलेंगे, यह निर्णय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और बाद में विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के साथ लिया गया था. क्रिकबज की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल हो सकते हैं. इसी वजह से बुमराह गुवाहाटी नहीं पहुंचे हैं. 

लंबे समय बाद हुए थे शामिल 

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं. इसी वजह से वह एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे. लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) उन्हें और आराम देना चाहता है. 3 जनवरी को उन्हें भारतीय स्क्वाड में जगह दी गई थी, लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 14 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. 

भारत को जिताई कई मैच 

जसप्रीत बुमराह कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में होते हैं, तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए 30 टेस्ट मैचों में 128 विकेट, 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news