IND vs WI: इस गेंद ने करवा दिया दबंग खिलाड़ी का बड़ा नुकसान, अब बेंच पर कटेगी वनडे-टी20 सीरीज!
Advertisement
trendingNow11790075

IND vs WI: इस गेंद ने करवा दिया दबंग खिलाड़ी का बड़ा नुकसान, अब बेंच पर कटेगी वनडे-टी20 सीरीज!

IND vs WI: त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जारी है. इस मुकाबले में भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 76वां शतक जड़ा जबकि एक खिलाड़ी ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

IND vs WI: इस गेंद ने करवा दिया दबंग खिलाड़ी का बड़ा नुकसान, अब बेंच पर कटेगी वनडे-टी20 सीरीज!

India vs West Indies, 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने बल्ले से कोहराम मचाया और अपने इंटरनेशनल करियर का 76वां शतक जड़ा. वहीं, टीम इंडिया के ही एक खिलाड़ी ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और बेहद निराश किया.

 

विराट ने जड़ा 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक, भारत ने बनाए 438

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए. पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक जमाया. यह उनका 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक है. अब वह महान सचिन तेंदुलकर के और करीब पहुंच गए हैं. सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 100 शतक लगाए हैं. विराट ने 206 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 80 और रवींद्र जडेजा ने 61 रनों का योगदान दिया. धाकड़ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (56) ने भी अर्धशतक जमाया. इस बीच भारत के एक खिलाड़ी ने सभी को निराश किया.  

25 रन की पारी खेलकर चलते बने ईशान

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि ईशान किशन हैं. ईशान के पास इस मैच में शानदार मौका था लेकिन वह केवल 25 रन बनाकर चलते बने. उन्होंने इस दौरान 37 गेंदों का सामना किया और 4 चौके जड़े. ईशान को जेसन होल्डर ने जोशुआ के हाथों कैच कराया. ईशान नंबर-7 पर बल्लेबाजी को उतरे थे और 393 के टीम स्कोर पर पवेलियन लौटे. जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने किया, उससे तो आगामी वनडे और टी20 सीरीज में उनका खेलना मुश्किल ही लग रहा है. इन दोनों टीमों के बीच 27 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसके बाद 5 टी20 मैच भी होंगे. 

वनडे और टी20 सीरीज में कट ना जाए पत्ता!

25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी चुना गया है. हालांकि जिस तरह की बल्लेबाजी उन्होंने त्रिनिदाद में की, उससे तो यही लगता है कि मौका मिलना मुश्किल हो सकता है. वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन को भी विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है. सैमसन की गिनती भी अच्छे खिलाड़ियों में होती है और वह आईपीएल में कप्तानी भी कर चुके हैं. टी20 सीरीज में भी यही हाल है. देखना दिलचस्प होगा कि आखिर किस खिलाड़ी को सीमित ओवरों की सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिलती है.

Trending news