IPL 2023: खुद को IPL से भी बड़ा मानता है ये क्रिकेटर! 8 साल से इस अमीर लीग को कर रहा नजरअंदाज
Advertisement

IPL 2023: खुद को IPL से भी बड़ा मानता है ये क्रिकेटर! 8 साल से इस अमीर लीग को कर रहा नजरअंदाज

IPL Auction: IPL दुनिया की सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग है, जिसमें दुनिया भर के टैलेंटेड क्रिकेटर्स खेलने और मौका पाने के लिए तरसते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो खुद को आईपीएल से भी बड़ा साबित करने पर तुला हुआ है. इस खिलाड़ी ने पिछले 8 साल से आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है. 

IPL 2023: खुद को IPL से भी बड़ा मानता है ये क्रिकेटर! 8 साल से इस अमीर लीग को कर रहा नजरअंदाज

IPL Mini Auction: IPL 2023 सीजन के लिए कल कोच्चि में खिलाड़ियों की नीलामी होने जा रही है. कोच्चि में ये आईपीएल ऑक्शन कल दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगा. इस आईपीएल ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर दांव लगेगा, जिसमें 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. IPL दुनिया की सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग है, जिसमें दुनिया भर के टैलेंटेड क्रिकेटर्स खेलने और मौका पाने के लिए तरसते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो खुद को आईपीएल से भी बड़ा साबित करने पर तुला हुआ है. इस खिलाड़ी ने पिछले 8 साल से आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है और इस अमीर टी20 क्रिकेट लीग को नजरअंदाज करते हुए हर बार एन मौके पर अपने हाथ पीछे खींचे हैं. 

खुद को IPL से भी बड़ा मानता है ये क्रिकेटर!

IPL ने दुनियाभर के क्रिकेटरों को रातोंरात करोड़पति और अरबपति भी बनाया है, लेकिन एक क्रिकेटर ऐसा भी है जिसने पैसों की परवाह नहीं करते हुए पिछले 8 साल से खुद को आईपीएल से बचाकर रखा है. ये स्टार खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क हैं. बता दें कि मिचेल स्टार्क ने साल 2015 के बाद से कभी भी आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है. इस बार भी मिचेल स्टार्क ने खुद को आईपीएल 2023 से अलग रखा है. 

8 साल से इस अमीर लीग को कर रहा नजरअंदाज

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पिछले 8 साल से IPL को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. मिचेल स्टार्क ने पिछले साल आईपीएल 2022 में वापसी के संकेत दिए थे, लेकिन आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से तुरंत पहले अपने हाथ पीछे खींच लिए थे. इस बार भी मिचेल स्टार्क ने खुद को आईपीएल 2023 से अलग रखा है. बता दें कि मिचेल स्टार्क ने हमेशा आईपीएल में खेलने की बजाय ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने को तरजीह दी है. 

आखिरी बार आईपीएल 2015 में खेला था मैच

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए क्रिकेट खेली थी. उस समय विराट कोहली टीम के कप्तान थे. मिचेल स्टार्क को साल 2014 के आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 8,88,000 डॉलर में खरीदा था. मिचेल स्टार्क साल 2014 और 2015 में RCB के लिए IPL में खेले थे. इसके बाद वह साल 2016 के आईपीएल सीजन में चोट के कारण नहीं खेले थे. इसके बाद RCB ने मिचेल स्टार्क को रिलीज कर दिया. साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 मिलियन डॉलर में मिशेल स्टार्क को खरीदा था, लेकिन फिर स्टार्क ने IPL में खेलने से मना कर दिया था. साल 2019 में भी मिशेल स्टार्क ने चोट के कारण आईपीएल छोड़ दिया. साल 2020 में भी कई आईपीएल टीमों ने मिचेल स्टार्क में रुचि दिखाई थी, लेकिन फिर भी मिचेल स्टार्क ने आईपीएल छोड़ दिया. साल 2015 से अभी तक मिचेल स्टार्क की आईपीएल में वापसी नहीं हो पाई है. 

Trending news