IPL 2024: RCB के पूर्व कप्तान ने थामा नई टीम का हाथ, IPL 2024 से पहले लिया बड़ा फैसला
Advertisement

IPL 2024: RCB के पूर्व कप्तान ने थामा नई टीम का हाथ, IPL 2024 से पहले लिया बड़ा फैसला

SunRisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान ने नई टीम का हाथ थाम लिया है. ये दिग्गज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल हुआ है.

IPL 2024: RCB के पूर्व कप्तान ने थामा नई टीम का हाथ, IPL 2024 से पहले लिया बड़ा फैसला

IPL 2024 SunRisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. आईपीएल 2024 से पहले कई टीमें अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव कर रही हैं. इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) की टीम का नाम भी जुड़ गया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने एक दिग्गज को अपनी टीम में शामिल किया है. ये दिग्गज आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी कर चुका है. वहीं, वेस्टइंडीज के एक दिग्गज की टीम से छुट्टी भी की गई है.

RCB के पूर्व कप्तान ने थामा नई टीम का हाथ

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के अगले सीजन से पहले दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को हेड कोच पद से हटा दिया है.  ब्रायन लारा की कोचिंग में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. ऐसे में अब सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) को अपना नया हेड कोच बनाने का फैसला लिया है. डेनियल ब्रायन लारा की जगह लेंगे. इसकी जानकारी हैदराबाद ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करके दी. डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) आईपीएल में आरसीबी की टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं.

आईपीएल 2023 में हैदराबाद ने किया खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 में से 4 मैच जीते, जबकि 10 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वह अंक तालिका में आखिरी 10वें नंबर पर रही. सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ब्रायन लारा के साथ हमारा दो साल का जुड़ाव खत्म हो रहा है. हम उन्हें अलविदा कहते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद में योगदान के लिए धन्यवाद. हमारी तरफ से उन्हें शुभकामनाए.' वहीं एक दूसरे ट्वीट में टीम ने कहा कि डेनियल विटोरी ऑरेंज ऑर्मी के हेड कोच के रुप में टीम के साथ जुड़ रहे हैं.

डेनियल विटोरी ने विराट के साथ किया काम

डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी के अलावा कोचिंग भी की है. डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) 2011 और 2012 में आरसीबी के कप्तान थे. अपनी कप्तानी के पहले सीजन में वो टीम को फाइनल तक ले गए थे. विटोरी ने कुल 34 आईपीएल मैचों में 28 विकेट हासिल किए हैं. डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ऑस्ट्रेलिया की टीम के असिस्टेंट कोच भी रहे हैं.

Trending news