Team India: रोहित की कप्तानी में 'बर्बाद' हो गए ये 3 खिलाड़ी, एक तो विराट कोहली का फेवरेट!
Advertisement

Team India: रोहित की कप्तानी में 'बर्बाद' हो गए ये 3 खिलाड़ी, एक तो विराट कोहली का फेवरेट!

Rohit Sharma Captaincy: रोहित शर्मा के पास अब इसी साल दो बड़े टूर्नामेंट जीतने का मौका है. पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले एशिया कप और फिर भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप-2023 में रोहित टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे. हालांकि भारत के ऐसे 3 खिलाड़ी भी हैं, जिनका करियर रोहित की कप्तानी में ज्यादा चल नहीं पाया.

Rohit sharma captaincy

Indian Cricket Team, Rohit Sharma Captaincy: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी संभाले काफी वक्त हो गया है. हाल में उनके पास आईसीसी ट्रॉफी जीतने का बड़ा मौका था, लेकिन वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) को जीत नहीं पाए. भारत को लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने मात दी. अब रोहित एशिया कप में भी टीम का नेतृत्व करेंगे. देखना दिलचस्प होगा कि ट्रॉफी मिलती है या हाथ खाली रहते हैं. हालांकि भारत के ऐसे 3 खिलाड़ी भी हैं, जिनका करियर रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो गया.

रवि बिश्नोई

युवा स्पिनर रवि विश्नोई (Ravi Bishnoi) का इंटरनेशनल करियर अभी तक कुछ खास नहीं रहा है. उन्हें एशिया कप-2022 में मौका दिया गया. उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट भी किया लेकिन फिर उन्हें टीम में कभी जगह ही नहीं मिल सकी. राजस्थान के रहने वाले रवि को इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू का मौका मिला था. वह एक वनडे मैच अभी तक खेले हैं लेकिन तब कप्तानी शिखर धवन संभाल रहे थे. रवि को उम्मीद थी कि वह टी20 विश्व कप में चुने जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. रवि बिश्नोई ने अभी तक के करियर में 10 टी20 और 1 वनडे मैच खेले जिनमें क्रमश: 16 और एक विकेट लेने में सफल रहे.

युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) कभी भारतीय टीम की रीढ़ माने जाते थे लेकिन अब वह प्लेइंग-11 जगह के लिए ही तरसते हैं. विराट कोहली के साथ आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल चुके चहल को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के लिए मौका ही नहीं दिया गया था. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टीम में रहे लेकिन प्लेइंग-11 से बाहर. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन ने अपनी कप्तानी में चहल को मौका दिया जिसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. 32 साल के हो चुके चहल ने अभी तक 72 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह आज तक टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए हैं. वह इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज में खेले थे. 

ईशान किशन

झारखंड से ताल्लुक रखने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने तूफानी अंदाज के लिए मशहूर हैं. वह विस्फोटक शुरुआत देते हैं और रोहित के साथ आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी निभाते हैं. इसके बावजूद ईशान को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना ही नहीं गया था. टी20 वर्ल्ड कप-2022 में केएल राहुल को प्लेइंग-11 में तरजीह मिली लेकिन वह 6 मैचों में केवल 21.33 के औसत से कुल 128 रन बना सके. ये देखना सच में दिलचस्प होगा कि भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप-2023 में किशन या राहुल, किसे मौका दिया जाएगा.

Trending news