Indian Cricket: भारत में खेलने के लिए इस क्रिकेटर ने उठाया बड़ा कदम, ठुकरा दिया विदेशी लीग का ऑफर
Advertisement

Indian Cricket: भारत में खेलने के लिए इस क्रिकेटर ने उठाया बड़ा कदम, ठुकरा दिया विदेशी लीग का ऑफर

Smriti Mandhana: विदेशों के कई खिलाड़ी भारत में आईपीएल जैसी लीग में खेलने के लिए तरसते हैं. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज जैसे कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेते हैं. इस बीच भारत की एक क्रिकेटर ने विदेशी लीग में खेलने का ऑफर ठुकरा दिया.

Indian Cricket: भारत में खेलने के लिए इस क्रिकेटर ने उठाया बड़ा कदम, ठुकरा दिया विदेशी लीग का ऑफर

Smriti Mandhana, Women Big Bash League : अक्सर देखा जाता है कि विदेशी टीमों के कई खिलाड़ी भारत में होने वाली टी20 लीग आईपीएल में खेलने के लिए तरसते हैं. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज जैसे कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेते हैं. इस बीच भारत की एक स्टार क्रिकेटर ने विदेशी लीग में खेलने का ऑफर ठुकरा दिया. उन्होंने इसकी वजह भारत में घरेलू क्रिकेट में खेलना बताया है.

टीम की उप-कप्तान का बड़ा फैसला

भारतीय महिला टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना लगातार दूसरे साल महिलाओं की बिग बैश लीग (Women's Big Bash League) में हिस्सा नहीं लेंगी क्योंकि उन्होंने पहली बार शुरू किए गए ‘प्लेयर ड्राफ्ट’ के लिए नाम नहीं भेजा है. भारत की लगभग हर शीर्ष खिलाड़ी का नाम 122 विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है जिन्होंने 3 सितंबर को होने वाले ड्राफ्ट के लिए अपने नाम भेजे हैं जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर, युवा हरलीन कौर, जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा मौजूद हैं.

लिस्ट में 18 खिलाड़ी शामिल

इस लिस्ट में कुल 18 भारतीय खिलाड़ी हैं जिसमें हरमनप्रीत (मेलबर्न रेनेगेड्स) और जेमिमा (मेलबर्न स्टार्स) के टीम में बरकरार (रिटेंशन) रखा जा सकता है. मंधाना ने पिछले साल भी डब्ल्यूबीबीएल से हटने का फैसला किया था. वह आगामी घरेलू सीजन पर ध्यान लगाना चाहती हैं और साथ ही आगे के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय वर्ष के लिए अपने वर्कलोड मैनेज करना चाहती हैं.

महाराष्ट्र के लिए खेल सकती हैं

स्मृति मंधाना घरेलू सत्र में महाराष्ट्र के लिए खेल सकती हैं जो 19 अक्टूबर से अगले साल 26 जनवरी तक आयोजित होगा. ‘क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह डब्ल्यूबीबीएल (19 अक्टूबर से दो दिसंबर तक) के साथ पड़ रहा है. इससे पहले मंधाना देश के लिए 23 सितंबर से शुरु होने वाले हांगझोउ एशियाई खेलों (Asian Games-2023) में हिस्सा लेंगी. इंग्लैंड विदेशी खिलाड़ियों के ड्राफ्ट पूल में सबसे आगे हैं जिसकी 35 खिलाड़ी इसमें शामिल हैं. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका 20 खिलाड़ियों से दूसरे नंबर पर है जिसमें करिश्माई सलामी बल्लेबाज लौरा वोलवार्ट, लिजेल ली और शबनीम इस्माइल मौजूद हैं.

ड्राफ्ट में शामिल भारतीय खिलाड़ी : यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (मेलबर्न रेनेगेड्स), हरलीन देओल, हर्ले गाला, ऋचा घोष, मन्नत कश्यप, अमनजोत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, श्रेयंका पाटिल, स्नेह राणा, जेमिमा रोड्रिग्स (मेलबर्न स्टार्स), मेघना सब्बीनेनी, दीप्ति शर्मा, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव. (PTI से इनपुट)

Trending news