Rohit Sharma: रिटायरमेंट के सवाल पर ये बोले रोहित शर्मा, बता दी अपनी ख्वाहिश
Advertisement

Rohit Sharma: रिटायरमेंट के सवाल पर ये बोले रोहित शर्मा, बता दी अपनी ख्वाहिश

Rohit Sharma Retirement: दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा फिलहाल ब्रेक पर हैं. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में टीम इंडिया की कमान टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. रोहित अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं.

Rohit Sharma: रिटायरमेंट के सवाल पर ये बोले रोहित शर्मा, बता दी अपनी ख्वाहिश

Rohit Sharma Retirement : धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल ब्रेक पर हैं. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. वह काफी वक्त से वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में ही खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने अब भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 में अपने भविष्य को लेकर हार नहीं मानी है. ऐसा कहा जा सकता है कि रोहित अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं.

हार्दिक कर रहे हैं कप्तानी

रोहित ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. हार्दिक पांड्या ही तब से टी20 टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन 36 वर्षीय रोहित ने संन्यास की किसी भी बात को खारिज कर दिया है. 'हिट-मैन' का लक्ष्य अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2024) खेलना है.

रोहित ने कर दिया इशारा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में साफ संकेत दिया कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी मेजबानी अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त रूप से करेंगे. साल 2022 में 10 नवंबर को रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में अपना आखिरी टी20 मैच खेला था. आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 'मेन इन ब्लू' की 10 विकेट से हार के बाद से रोहित ने भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है. हार्दिक पांड्या के नेतृत्व और राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ने कई युवा आईपीएल सितारों के साथ सबसे छोटे फॉर्मेट में एक नया दृष्टिकोण अपनाया है.

वीडियो में ये बोले रोहित

इस बीच रोहित शर्मा ने अमेरिका में क्रिकेट अकादमी लॉन्च की. इसके एक वीडियो में उन्होंने कहा, 'सिर्फ मैदान पर उतरने और आनंद लेने के अलावा यहां (यूएसए) आने का एक और कारण है. आप जानते हैं कि वर्ल्ड कप आ रहा है. जून में दुनिया के इसी हिस्से में टी20 वर्ल्ड कप (2024) होगा. इसलिए, मुझे पूरा यकीन है कि हर कोई उत्साहित है. तो हां, हम इसके लिए तत्पर हैं.' रोहित उन सीनियर्स में शामिल हैं जो टी20 विश्व कप में हार के बाद से इस फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं. इनमें विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी जैसे बड़े नाम शामिल हैं. भुवनेश्वर कुमार टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड में खेले लेकिन तब से वह एक्शन में नहीं हैं.

केवल जरूरी सीरीज का हिस्सा

रोहित शर्मा वनडे और टी20 में नामित कप्तान हैं और उन्हें चोट से जूझना पड़ा है. अब उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव में भारतीय क्रिकेट टीम ने सतर्क रुख अपनाया है. रोहित ने पिछले 12 महीनों में केवल महत्वपूर्ण सीरीज में ही हिस्सा लिया है और केवल कुछ ही वनडे मैच खेले हैं. रोहित ने कहा, 'फिलहाल मुझे लगता है कि यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि हमारे लिए 50 ओवर का विश्व कप वर्ष है. कुछ लोगों के लिए सभी फॉर्मेट खेलना संभव नहीं है. यदि आप शेडूयल देखें, तो बैक-टू-बैक मैच होते हैं. इसलिए हमने कुछ खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करने का फैसला किया. हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि उन्हें पर्याप्त ब्रेक समय मिले और उनका मैनेजमेंट किया जाए. मैं निश्चित रूप से उस (श्रेणी) में भी आता हूं.'

Trending news