IND vs ZIM: दूसरे मैच में पूरी तरह बदल जाएगी भारत की Playing 11, धवन के साथ नजर आएगा ये नया ओपनर
Advertisement
trendingNow11309883

IND vs ZIM: दूसरे मैच में पूरी तरह बदल जाएगी भारत की Playing 11, धवन के साथ नजर आएगा ये नया ओपनर

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में भारतीय टीम शनिवार को उतरेगी तो कप्तान केएल राहुल यही उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें बल्लेबाजी का जरूरी अभ्यास मिल सके. ऐसे में वो पारी की शुरुआत करते हुए फिर से नजर आ सकते हैं. 

 

फोटो (File)

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में भारतीय टीम शनिवार को उतरेगी तो कप्तान केएल राहुल यही उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें बल्लेबाजी का जरूरी अभ्यास मिल सके. दोनों टीमों के प्रदर्शन में इतना अंतर है कि यह सीरीज पूरी तरह से एकतरफा हो गई है.

राहुल कर सकते हैं अगले मैच में ओपनिंग

भारतीय टीम का लक्ष्य टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी का होगा ताकि बल्लेबाजी के लिए समय मिल सके. उछालभरी पिच और तेज हवाओं से बल्लेबाजों के लिए चुनौती आसान नहीं होगी. जिम्बाब्वे के पास जिम्मी एंडरसन और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज नहीं हैं लेकिन हालात से पार पाना भारतीय टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. दीपक चाहर ने पहले मैच के बाद कहा था कि दूसरे सत्र में गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल सकी है लेकिन पहले घंटे का खेल बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं था.

एशिया कप के लिए तैयारी है जरूरी

एशिया कप में शाहीन शाह अफरीदी जैसे गेंदबाजों को खेलने से पहले भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी अभ्यास जरूरी है. पहले मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल से पारी की शुरुआत जारी रखने वाले कप्तान राहुल ने नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया लेकिन अब एशिया कप से पहले बल्लेबाज राहुल को भी रंगत में लौटना होगा. उन्हें पहली ही गेंद से आक्रमण की भारत की रणनीति को तुरंत अपनाना होगा. जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ राहुल के लिए यह सुनहरा मौका है.

टीम में हो सकते हैं बदलाव

वहीं दीपक हुड्डा को अगर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारा जाए तो उनका आत्मविश्वास बढेगा. संजू सैमसन अगर चौथे नंबर पर उतरते हैं तो पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकते हैं. कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण की नजरें पहले सीरीज जीतने और उसके बाद टीम संयोजन में प्रयोग पर होगी. धवन की बाजू में लगी चोट अगर गंभीर होती है तो ईशान किशन और राहुल का बायां दायां संयोजन पारी की शुरुआत के लिए उम्दा होगा. दीपक चाहर ने लगातार 7 ओवर फेंके जो अच्छा संकेत है कि वह कार्यभार प्रबंधन में कामयाब हो रहे हैं. प्रसिद्ध कृष्णा भी विविधतायें लाना चाहेंगे जबकि मोहम्मद सिराज की नजरें विकेट लेने पर लगी होंगी.

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

के एल राहुल (कप्तान), शिखर धवन , ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद.

Trending news