IND vs WI: वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की ताकत होगी दोगुनी, कोहली-रोहित से बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा ये खिलाड़ी!
Advertisement
trendingNow11766492

IND vs WI: वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की ताकत होगी दोगुनी, कोहली-रोहित से बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा ये खिलाड़ी!

Team India Cricketer: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत का एक खूंखार खिलाड़ी भयंकर तबाही मचा सकता है. वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में एंट्री से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा.

IND vs WI: वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की ताकत होगी दोगुनी, कोहली-रोहित से बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा ये खिलाड़ी!

Team India News: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज को जीतना भारत के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल 2023-2025 का हिस्सा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत का एक खूंखार खिलाड़ी भयंकर तबाही मचा सकता है. वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में एंट्री से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा.

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की ताकत होगी दोगुनी

भारत के इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुनने के लिए मजबूर हो जाएंगे. टीम इंडिया का ये धाकड़ मैच विनर और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल ठाकुर बेहद मारक स्विंग गेंदबाजी में माहिर हैं, जो वेस्टइंडीज के हालात में टीम इंडिया को बहुत फायदा देगा. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है.  

कोहली-रोहित से बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा ये खिलाड़ी!

शार्दुल ठाकुर शुरुआत और बीच के ओवरों में बहुत ही खतरनाक स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर बीच के ओवरों में विरोधी टीम की बड़ी से बड़ी पार्टनरशिप तोड़ने के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 35 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.  

टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार

शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं. शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान खेला था. शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज टीम पर कहर बनकर टूट सकते हैं. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर काफी बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

Trending news