IND vs WI: जीत के बावजूद भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!
Advertisement

IND vs WI: जीत के बावजूद भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!

Team India: भारतीय टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने मंगलवार को साफ कर दिया कि उनकी टीम सात बल्लेबाजों के साथ खेलना जारी रखेगी, क्योंकि वह गेंदबाजी के मोर्चे पर कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में हार के बाद भारत टीम में निचले क्रम के बल्लेबाजों को लेकर सवाल उठाया गया था.

IND vs WI: जीत के बावजूद भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!

IND vs WI, News: भारतीय टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने मंगलवार को साफ कर दिया कि उनकी टीम सात बल्लेबाजों के साथ खेलना जारी रखेगी, क्योंकि वह गेंदबाजी के मोर्चे पर कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में हार के बाद भारत टीम में निचले क्रम के बल्लेबाजों को लेकर सवाल उठाया गया था, जो बल्ले से योगदान नहीं दे पा रहे थे. तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की सात विकेट से जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि Playing 11 में बल्लेबाजी के सात विकल्प काफी हैं.

जीत के बावजूद भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, ‘एक टीम के रूप में हमने सात बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. हमें जिम्मेदारी लेनी होगी, जैसा कि आज हुआ. अगर बल्लेबाज रन बनाते हैं तो आपको आठवें नंबर पर किसी की जरूरत नहीं है.’ हार्दिक पांड्या ने 44 गेंदों में 83 रन की मैच विजयी पारी खेलने के लिए टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव की भी प्रशंसा की.

अपने इस बयान से मचा दिया तहलका 

हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘जैसा कि सूर्यकुमार ने बताया कि वे (सूर्यकुमार और तिलक वर्मा) एक साथ खेलते हैं और एक साथ समय बिताते हैं. टीम में सूर्यकुमार जैसे किसी बल्लेबाज का होना अच्छा है. जब वह जिम्मेदारी लेता है तो इससे दूसरों को भी एक तरह का संदेश मिलता है.’ अपनी पहली सीरीज खेल रहे तिलक वर्मा 37 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे क्योंकि भारत ने 13 गेंद शेष रहते 160 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारत ने सीरीज में की वापसी 

सूर्यकुमार यादव की 44 गेंद में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय को सात विकेट से जीतकर सीरीज को जीवंत बनाए रखा. सूर्यकुमार ने 44 गेंद की पारी में 10 चौके और चार छक्के जड़ने के अलावा तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 गेंद में 87 रन की आक्रामक साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करा दी.  तिलक हालांकि अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने 37 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और एक छक्का की मदद से 49 रन बनाए. 

Trending news