IND vs WI: सिर्फ 11 गेंद में पलट गया मैच, मुकेश कुमार और सिराज ने दिन में दिखा दिए तारे!
Advertisement
trendingNow11792513

IND vs WI: सिर्फ 11 गेंद में पलट गया मैच, मुकेश कुमार और सिराज ने दिन में दिखा दिए तारे!

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने विराट कोहली (121) के शतक के दम पर 438 रन बनाए. मैच के चौथे दिन 11 गेंदों पर ही मुकेश और सिराज ने कमाल कर दिखाया.

IND vs WI: सिर्फ 11 गेंद में पलट गया मैच, मुकेश कुमार और सिराज ने दिन में दिखा दिए तारे!

India vs West Indies 2nd Test, Day 4 : त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जारी है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (121) के शतक के दम पर 438 रन बनाए. मैच के चौथे दिन शुरुआती 11 गेंदों पर ही डेब्यूटेंट मुकेश कुमार और पेसर मोहम्मद सिराज ने कमाल कर दिखाया.

विराट ने जड़ा 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक

टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर दबदबा बना रखा है. भारत ने इस मैच में 438 रन बनाए. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय करियर का 76वां शतक जमाया. उन्होंने 206 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों की मदद से 121 रन जोड़े. इसके बाद स्टंप्स तक विंडीज टीम ने तीसरे दिन 5 विकेट खोकर 229 रन बना लिए. कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 75 रनों की संयमित पारी खेली. उन्होंने 235 गेंदों का सामना किया और 5 चौके, 1 छक्का जड़ा. 

शुरुआती 11 गेंदों पर ही कमाल

चौथे दिन की शुरुआत तय समय से जल्दी हुई क्योंकि तीसरे दिन बारिश ने काफी खेल खराब कर दिया था. दिन की शुरुआती 11 गेंदों पर ही मुकेश कुमार और सिराज ने क्रीज पर जमे हुए दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. पारी के 109वें ओवर के लिए कप्तान रोहित ने मुकेश को गेंद थमाई जो चौथे दिन का पहला ओवर था. उन्होंने ओवर की चौथी ही गेंद पर अलिक अथानाजे (37) को शिकार बनाया. अलिक ने हालांकि डीआरएस लिया लेकिन फैसला मुकेश के ही पक्ष में गया. अलिक ने 115 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 37 रन बनाए. 

255 पर सिमटी विंडीज टीम

फिर अगले ओवर में पेसर मोहम्मद सिराज ने जेसन होल्डर (15) को पवेलियन भेज दिया. होल्डर ने 44 गेंदों पर 2 चौके जड़े. इस गेंद को होल्डर ने खेलने की कोशिश की लेकिन बल्ले का किनारा लेते हुए ईशान के दस्तानों में समा गई. इस तरह दिन की शुरुआती 11 गेंदों पर 2 विकेट भारत को मिल गए. वेस्टइंडीज की पहली पारी 255 रन पर सिमट गई.

सिराज का 'पंच'

वेस्टइंडीज की पारी चौथे दिन 255 रन पर सिमटी, जब सिराज ने पारी के 116वें ओवर की चौथी गेंद पर शैनन गैब्रियल (0) को lbw आउट किया. इस ओवर में 2 विकेट गिरे. सिराज ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 23.4 ओवर में 60 रन लुटाते हुए कुल 5 विकेट लिए. पेसर मुकेश कुमार और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया.

Trending news