IND vs WI: वेस्टइंडीज में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान हार्दिक पांड्या, बेंच पर कटवाएंगे पूरी टी20 सीरीज!
Advertisement
trendingNow11744341

IND vs WI: वेस्टइंडीज में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान हार्दिक पांड्या, बेंच पर कटवाएंगे पूरी टी20 सीरीज!

India vs West Indies, T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बाइलेटरल क्रिकेट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 3 अगस्त को तरौबा (त्रिनिदाद) में खेला जाएगा. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान हार्दिक पांड्या, बेंच पर कटवाएंगे पूरी टी20 सीरीज!

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बाइलेटरल क्रिकेट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 3 अगस्त को तरौबा (त्रिनिदाद) में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का दिल टूट सकता है. कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन से हर हाल में एक खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं.

वेस्टइंडीज में इस खिलाड़ी का दिल तोड़ेंगे कप्तान हार्दिक पांड्या

बता दें कि वेस्टइंडीज टी20 फॉर्मेट की खतरनाक टीम मानी जाती है. टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में हारने का रिस्क तो बिल्कुल नहीं लेंगे. ऐसे में वह इस खिलाड़ी को हर हाल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखेंगे. हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बेंच पर बैठाकर रख सकते हैं. पिछली 9 टी20 इंटरनेशनल पारियों में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल केवल 8 विकेट ही झटक पाए हैं. इनमें से 3 टी20 मैचों में तो युजवेंद्र चहल एक अदद विकेट के लिए तरसते नजर आए हैं. 

बेंच पर कटवाएंगे पूरी टी20 सीरीज! 

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका देने की गलती बिल्कुल भी नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि युजवेंद्र चहल अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हो सकते हैं. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या युजवेंद्र चहल की जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को मौका देंगे, जो उनसे भी घातक स्पिनर हैं. अक्षर पटेल अपनी घातक स्पिन गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर मचा सकते हैं. इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अक्षर पटेल की मदद करेंगे. रवींद्र जडेजा खतरनाक स्पिनर होने के साथ ही एक विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं और अतीत में उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई विस्फोटक पारियां भी खेली हैं.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news