IND vs SL: पहले वनडे मैच की Playing 11 से कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम
Advertisement

IND vs SL: पहले वनडे मैच की Playing 11 से कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम

India vs Sri Lanka, 1st ODI 2023: कप्तान रोहित शर्मा आज हर हाल में 3 बड़े खिलाड़ियों को ड्रॉप करेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कौन से 3 बड़े बदलाव करेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से गुवाहाटी में खेला जाएगा. 

IND vs SL: पहले वनडे मैच की Playing 11 से कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम

India vs Sri Lanka, 1st ODI: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें आज गुवाहाटी में होने वाले पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ प्लेइंग इलेवन से हर हाल में ड्रॉप करेंगे. श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से पीटने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) वनडे सीरीज में भी श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से गुवाहाटी में खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा आज हर हाल में 3 बड़े खिलाड़ियों को ड्रॉप करेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कौन से 3 बड़े बदलाव करेंगे. 

पहले वनडे मैच की Playing 11 से कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर!

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सबसे पहले सूर्यकुमार यादव को बाहर करेंगे. दरअसल, रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले ही साफ कर चुके हैं कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की है और शुभमन गिल बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलेंगे. इसके अलावा टीम इंडिया में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल का भी खेलना पक्का है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बचती. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में अपने दिल पर पत्थर रखकर सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखेंगे. 

प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव करते हुए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर देंगे और उनकी जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका देंगे. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में युजवेंद्र चहल सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए थे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मैचों में तो युजवेंद्र चहल ने 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए थे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल को ड्रॉप कर कुलदीप यादव को मौका देंगे. कुलदीप यादव घातक स्पिन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. कुलदीप यादव के नाम वनडे क्रिकेट में तो 2-2 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी है. 

प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर का रास्ता दिखाएंगे. पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर कर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका देंगे. मोहम्मद सिराज के साथ मोहम्मद शमी और उमरान मलिक को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. 

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. नंबर 3 पर विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा. वहीं, नंबर 5 पर केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. केएल राहुल इसके अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाएंगे. नंबर 6 और नंबर 7 पर ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की जगह पक्की है.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को मौका देंगे और युजवेंद्र चहल को बाहर का रास्ता दिखाएंगे.

पहले वनडे मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news