IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज में इन प्लेयर्स को परखना चाहेंगे कप्तान रोहित, T20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी मौका
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज में इन प्लेयर्स को परखना चाहेंगे कप्तान रोहित, T20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी मौका

India vs South Africa: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए सभी की निगाह भारतीय गेंदबाजों पर रहेगी कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

Twitter

India vs South Africa T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के जरिए भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले डेथ ओवरों की अपनी गेंदबाजी बेहतर करने और बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास देने के इरादे से उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा  का इस बात खास ध्यान रहेगा कि डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाज कैसी गेंदबाजी करते हैं? क्योंकि साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम इंडिया को सीधे टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. 

दीपक चाहर को मिल सकता है मौका 

वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय दीपक चाहर को पिछली सीरीज में मौका नहीं मिला और अब तीन मैचों मे तेज गेंदबाजों को रोटेट किए जाने पर वह खेल सकते हैं. अर्शदीप सिंह से स्लॉग ओवरों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी जो जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे. 

सपाट पिच पर कर सकते हैं चहल कमाल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों में पिच सपाट रहने के बाद तीसरे मैच में टर्निग पिच पर युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया की पिचों को ध्यान में रखते हुए चहल अपने प्रदर्शन में सुधार के इरादे से उतरेंगे. वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों को मौका देने की बात रोहित शर्मा कर चुके हैं, लिहाजा आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में उतारा जा सकता है. 

हर्षल पटेल साबित हुए महंगे 

मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना संक्रमण से उबर नहीं सके हैं और वह तीनों मैच नहीं खेल पाएंगे. हर्षल पटेल चोट से उबरने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लौटे, लेकिन 12 की औसत से रन दे डाले और उनका इकॉनामी रेट नौ से ऊपर रहा. 

केएल राहुल पर रहेंगी निगाहें 

बल्लेबाजी में केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं चल सके और वह इसकी भरपाई इस साउथ अफ्रीका सीरीज में करना चाहेंगे. विराट कोहली और रोहित शर्मा फॉर्म में हैं और राहुल को भी तेज गति से रन बनाने होंगे. दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ आठ गेंद खेलने को मिली और रोहित पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें क्रीज पर अधिक समय देने की जरूरत है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह. शाहबाज अहमद. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news