IND vs SA: रोहित की बड़ी टेंशन हुई खत्म! T20 वर्ल्ड कप के लिए एक साथ मिले 3 सबसे बड़े मैच विनर
Advertisement

IND vs SA: रोहित की बड़ी टेंशन हुई खत्म! T20 वर्ल्ड कप के लिए एक साथ मिले 3 सबसे बड़े मैच विनर

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खासा ध्यान दिया जाएगा. 

फोटो (File)

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में खासतौर पर उन खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. अब इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके यही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटाना चाहेंगे. इस रिपोर्ट में हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके प्रदर्शन पर इस सीरीज में खासा ध्यान दिया जाएगा.   

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल सीजन 2022 का 'सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन' पुरस्कार जीता. डेथ ओवरों के चरण में 220 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 242 रन बनाए. कार्तिक भारतीय जर्सी में अपने आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं और साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए उड़ान में एक स्थान हासिल करना चाहते हैं. उनकी कमाल की बल्लेबाजी ने आरसीबी को 2022 में कई मुकाबलों में जीत दिलाई है. 

उमरान मलिक

जम्मू के रहने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 के हर मैच में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को फेंककर सभी का ध्यान अपनी गेंदबाजी पर आकर्षित किया. हालांकि लॉकी फर्गुसन ने मलिक से 157.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद का अवॉर्ड छीन लिया. लेकिन उमरान ने अपनी कच्ची गति से भारतीय फैंस को रोमांचित कर दिया. अपने दूसरे ही आईपीएल सीजन में, उमरान ने अंतिम चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके. खेल के महापुरूषों ने मलिक को भविष्य के भारत के खिलाड़ी बनने का समर्थन किया है और यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी लाइन और लेंथ को बरकरार रख पाएंगे या नहीं.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह मलिक की तरह ही एक और युवा तेज गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2022 में कई लोगों को उत्साहित किया. 23 साल के इस गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवरों में यॉर्कर और लक्ष्य बनाने की अपनी क्षमता के साथ जाने-माने गेंदबाज थे. इस सबका मतलब है कि अर्शदीप ने 3/37 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ 10 विकेट लेने के अलावा 7.58 की डेथ-ओवर इकॉनमी रेट के साथ सीजन का समापन किया. 2018 में भारत की अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अर्शदीप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईपीएल 2022 से अपनी अच्छी फॉर्म को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक होंगे.

Trending news