IND vs PAK महामुकाबले के लिए तय हुई भारत की Playing XI! कप्तान रोहित कर सकते हैं इन खिलाड़ियों को कुर्बान
Advertisement

IND vs PAK महामुकाबले के लिए तय हुई भारत की Playing XI! कप्तान रोहित कर सकते हैं इन खिलाड़ियों को कुर्बान

Team India: टीम इंडिया एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को धूल चटाने के लिए तैयार है और ऐसा मुमकिन भी नजर आता है. एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 वनडे मैचों में से 7 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है. इस अहम मुकाबले में भारत अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

IND vs PAK महामुकाबले के लिए तय हुई भारत की Playing XI! कप्तान रोहित कर सकते हैं इन खिलाड़ियों को कुर्बान

IND vs PAK, Match: भारत और पाकिस्तान की टीमें लगभग 10 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ेंगी.शनिवार 2 सितंबर को एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. श्रीलंका के कैंडी शहर के पल्लेकल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से ये महामुकाबला शुरू होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें इससे पहले 23 अक्टूबर 2022 को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में एक-दूसरे से टकराई थीं. टीम इंडिया ने उस मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से धूल चटाई थी. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने उस मैच में 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी. विराट कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था.

IND vs PAK महामुकाबले के लिए तय हुई भारत की Playing XI!

टीम इंडिया एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को धूल चटाने के लिए तैयार है और ऐसा मुमकिन भी नजर आता है. एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 वनडे मैचों में से 7 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है. इस अहम मुकाबले में भारत अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. 

टीम इंडिया का ओपनिंग कॉम्बिनेशन

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए उतरेंगे. ये दोनों बल्लेबाज शुरुआती 10 ओवरों में जमकर रन लूटने में माहिर हैं.  

टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर 

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में विराट कोहली नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. केएल राहुल चोटिल हैं और एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों से बाहर हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर-5 पर उतारा जाएगा. सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किए जा सकते हैं.

fallback

ऑलराउंडर

टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जबकि स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे.

fallback

स्पिन गेंदबाज

कप्तान रोहित शर्मा भी एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह देना चाहेंगे, जो स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर सके. ऐसे में अक्षर पटेल का दावा मजबूत हो जाता है. कुलदीप यादव पाकिस्तान के खिलाफ मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किए जा सकते हैं. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को जगह दी जाएगी. जसप्रीत बुमराह के टीम में होने से अनुभव मिलता है. मोहम्मद सिराज के बारे में बात करें तो वो डेथ ओवर में सबसे तगड़े गेंदबाज हैं.

fallback

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की संभावित Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Trending news