IND vs PAK: पाकिस्तान की इस चाल से बचके रहें भारतीय बल्लेबाज! जरा सी चूक पड़ेगी भारी
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान की इस चाल से बचके रहें भारतीय बल्लेबाज! जरा सी चूक पड़ेगी भारी

IND vs PAK: आगामी एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों से भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ा सतर्क रहना होगा. दरअसल, रिकॉर्ड्स पाकिस्तान के गेंदबाजों के पक्ष में नजर आ रहा है.

IND vs PAK: पाकिस्तान की इस चाल से बचके रहें भारतीय बल्लेबाज! जरा सी चूक पड़ेगी भारी

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी कोई क्रिकेट मैच होता है, तो दोनों देशों के करोड़ों-अरबों फैंस टीवी और मोबाइल से चिपके रहते हैं. अब 2 सितंबर को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल सकता है जब भारत और पाकिस्तान एशिया कप (Asia Cup-2023) के ग्रुप चरण के मुकाबले में आमने-सामने होंगे. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा.

30 अगस्त से एशिया कप

पाकिस्तानी टीम फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है, जो श्रीलंका में जारी है. इस सीरीज में पाकिस्तान ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका में ही एशिया कप खेला जाना है, जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. कैंडी में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तानी टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं.

वर्ल्ड कप के बाद से है बेमिसाल

2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद टॉप टीमों की बात करें, तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का स्ट्राइक रेट बेस्ट है. युवा शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की तिकड़ी एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप तक में भारतीय बल्लेबाजों के लिए दिक्कत खड़ी कर सकती है. हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और 59 रन पर विरोधी टीम को समेट दिया. हारिस रऊफ ने मैच में 5 विकेट लिए.

भारत से काफी आगे है PAK

टीम इंडिया की बात करें तो उसने पिछले 4 साल में वनडे फॉर्मेट में 22 पेसर्स को आजमाया है. इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने 9 बार चार तो एक बार 5 विकेट झटके हैं. टीम इंडिया ने इस दौरान 57 वनडे मैच खेले जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 29 वनडे खेलने का मौका मिला. इसके बावजूद उसके गेंदबाज एक पारी में 5 विकेट लेने के मामले में भारतीयों से आगे हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने वनडे में 6 बार 4 तो 7 बार 5 विकेट झटके हैं.

वनडे फॉर्मेट में मजबूत है पाकिस्तान

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मैच होना है. अभी तक की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 203 मैच 1952 से 2022 के बीच खेले गए हैं. इनमें से एक मैच टाई रहा जबकि भारत को 72 में जीत मिली. पाकिस्तान ने 88 मैचों में जीत दर्ज की. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी को पाकिस्तान को हल्के में लेने के गलती नहीं करनी होगी. 

Trending news