Asia Cup 2023: टीम इंडिया को पाकिस्तान पर चाहिए जीत तो करना होगा ये काम, दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया प्लान!
Advertisement

Asia Cup 2023: टीम इंडिया को पाकिस्तान पर चाहिए जीत तो करना होगा ये काम, दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया प्लान!

IND vs PAK: भारतीय टीम रविवार यानी 10 सितंबर को एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी. इस मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने प्लान शेयर किया है.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया को पाकिस्तान पर चाहिए जीत तो करना होगा ये काम, दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया प्लान!

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 Super 4 : धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम का अगला मिशन अब रविवार यानी 10 सितंबर को एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराना है. इस मैच को लेकर कड़ी तैयारियां जारी हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने खास प्लान शेयर किया है.

पाकिस्तान के पेस अटैक पर बोले आकाश

भारत के पूर्व ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत की सबसे बड़ी चुनौती पेस अटैक का सामना करना होगी. पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे वर्ल्ड क्लास पेसर्स हैं. सुपर-4 में भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान से होना है. ये मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि दोनों टीमों के बीच ग्रुप स्टेज का मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. हालांकि भारत को बल्लेबाजी का मौका मिला. तब भारत के 10 विकेट पाकिस्तान के इन तीनों गेंदबाजों ने मिलकर झटके थे. 

इन 3 प्लेयर्स को बताया बड़ी चुनौती

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पाकिस्तान का पेस अटैक काफी मजबूत है. ये तिकड़ी अपेक्षाकृत गेंदबाजों के अनुकूल कोलंबो की पिच पर भारत के लिए एक बड़ी चुनौती होगी. प्रेमदासा स्टेडियम की पिच आमतौर पर अच्छी होती है. आपको यहां हर जगह थोड़ी टूटी पिच मिलेगी. आपको बहुत सपाट पिचें नहीं मिलती हैं, जैसा कभी-कभी लाहौर, मुल्तान और कराची में मिलती हैं. इसमें गेंदबाजों के लिए काफी कुछ होता है जो मैच को दिलचस्प बना देता है. भारतीय टीम की यहां सबसे बड़ी चुनौती होगी कि वे शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ के खतरे से कैसे पार पाएंगे? ये सवाल फिर से खड़ा हो गया है.'

रोहित को भी किया सावधान

आकाश चोपड़ा ने इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा को भी सावधान किया. उन्होंने कहा कि भले ही रोहित और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने नेपाल के खिलाफ पिछले ग्रुप मैच में रन बनाए, लेकिन अब फिर से सामना शाहीन शाह अफरीदी से होने जा रहा है जो इस समय खतरनाक गेंदबाजी कर रहे हैं. वह भारत के लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. बता दें कि ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती 4 विकेट 66 रन पर गंवा दिए थे. बाद में ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की पारियों की मदद से टीम 266 के स्कोर तक पहुंच पाई.

Trending news