IND vs NZ: टीम इंडिया की कप्तानी के क्यों लायक नहीं हैं हार्दिक पांड्या? इन गलतियों से हो गया साफ
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया की कप्तानी के क्यों लायक नहीं हैं हार्दिक पांड्या? इन गलतियों से हो गया साफ

IND vs NZ, 1st T20: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ये साफ कर दिया कि आखिर वह क्यों टीम इंडिया की कप्तानी करने के लायक नहीं हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी वजह से वह टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान बनते हुए तो बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. 

IND vs NZ: टीम इंडिया की कप्तानी के क्यों लायक नहीं हैं हार्दिक पांड्या? इन गलतियों से हो गया साफ

IND vs NZ, 1st T20: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ये साफ कर दिया कि आखिर वह क्यों टीम इंडिया की कप्तानी करने के लायक नहीं हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी वजह से वह टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान बनते हुए तो बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग के दौरान मैदान पर कप्तान हार्दिक पांड्या का ऐसा रूप दिखा, जो उन्हें टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान बनने का दावेदार नहीं बनाते हैं.  

1. टीम के खिलाड़ियों के साथ धमकीभरे अंदाज में पेश आना 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के साथ धमकीभरे अंदाज में पेश आए थे. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 15वां ओवर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव करने आए. कुलदीप यादव ने इस ओवर की आखिरी गेंद जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरेल मिचेल को डाली तो गेंद बल्लेबाज के पैड से टकराकर हवा में गई, जिसे विकेट के पीछे ईशान किशन ने लपक लिया. मैदानी अंपायर ने जब टीम इंडिया की अपील पर कोई जवाब नहीं दिया तो हार्दिक पांड्या ने DRS लेने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों से पूछा. कुलदीप यादव को भरोसा था कि गेंद बल्लेबाज के हाथ से भी टकराई है, लेकिन विकेटकीपर ईशान किशन श्योर नहीं थे. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने कुलदीप यादव की बात मानकर DRS ले लिया. इस दौरान उन्होंने कुलदीप यादव से कहा, 'सोच समझकर बोलना आगे मौका नहीं दूंगा.' बता दें कि कमेंटेटर तक ने भी हार्दिक की बात को दोहराया. 

2. अर्शदीप सिंह को न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी का आखिरी ओवर देना 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के दौरान गलत फैसला लेते हुए अर्शदीप सिंह जैसे फ्लॉप तेज गेंदबाज को पारी का आखिरी ओवर दे दिया. अर्शदीप सिंह ने 20वें ओवर में 27 रन लुटाए जो मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ये मुकाबला 21 रनों से हार गया. अगर कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह को 20वां ओवर नहीं देते तो 27 रनों का नुकसान नहीं होता और भारत ये मैच 21 रनों से भी नहीं हारता. 

Trending news