IND vs AUS: रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर! बनकर रह गया कठपुतली
Advertisement

IND vs AUS: रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर! बनकर रह गया कठपुतली

India vs Australia, ODI Series: एक खतरनाक खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम में बिल्कुल भी मौका नहीं दे रहे हैं. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर टीम इंडिया को मैच जिताने का माद्दा रखता है, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा की कप्तानी में इस खिलाड़ी का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के साथ कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ सौतेला बर्ताव कर रहे हैं. 

IND vs AUS: रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर! बनकर रह गया कठपुतली

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का बहुत बुरा हाल है. ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पस्त नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी एक खतरनाक खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम में बिल्कुल भी मौका नहीं दे रहे हैं. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर टीम इंडिया को मैच जिताने का माद्दा रखता है, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा की कप्तानी में इस खिलाड़ी का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. 
 
रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर!

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के साथ कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ सौतेला बर्ताव कर रहे हैं. भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जाना कई सवाल खड़े करता है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने का हकदार है, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को पूछा तक नहीं. संजू सैमसन विकेटकीपिंग के साथ-साथ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मौका ही नहीं दिया गया.

8 साल में सिर्फ 28 इंटरनेशनल मैच

श्रेयस अय्यर चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में BCCI ने संजू सैमसन को श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी है. सैमसन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया. टीम इंडिया से हर बार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर होना पड़ता है. संजू सैमसन ने पिछले लगभग 8 साल से भारत के लिए अभी तक सिर्फ 28 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं. संजू सैमसन को भारतीय टीम से अंदर-बाहर होना पड़ता है.

बीसीसीआई के हाथ की कठपुतली बनकर रह गया

इस तरह लगातार संजू सैमसन को टीम से बाहर रखना और एक-दो मैच में उतारकर उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद करना, कहीं ना कहीं इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी है. इस फैसले से प्लेयर्स का भी काफी नुकसान हो रहा है. शायद ये बड़ी वजह है कि अक्सर सैमसन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्लॉप हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें इंटरनेशनल टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता. 28 वर्षीय संजू सैमसन को बीसीसीआई पिछले कुछ समय से लगातार नजरअंदाज कर रही है. इससे साफ होता है कि संजू सैमसन बीसीसीआई के हाथ की कठपुतली बन कर रह गए हैं. 

टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने का सिलसिला जारी

संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी, तब से लेकर अभी तक उनका टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने का सिलसिला चल रहा है. संजू सैमसन ने पिछले लगभग 8 साल से भारत के लिए अभी तक सिर्फ 28 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं. संजू सैमसन विस्फोटक बल्लेबाज, बेहतरीन विकेटकीपर होने के अलावा फील्डिंग में भी बहुत बड़ा योगदान देते हैं. भारत की टीम में इन दिनों विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन वह इन सभी मौकों पर खरे नहीं उतर सके है. ईशान किशन के वनडे में दोहरे शतक को छोड़ दे तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए पिछली 11 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 2023 जनवरी महीने खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में ईशान किशन किसी भी मैच में दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाए. 

भारतीय टीम में वापसी करना बहुत मुश्किल

संजू सैमसन ने भारत के लिए 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. संजू सैमसन ने 17 टी20 मैचों में 301 रन बनाए है. टी20 मैचों में संजू सैमसन ने केवल एक ही अर्धशतक लगाया है. किसी भी क्रिकेटर के लिए टीम इंडिया से बाहर होना बहुत दर्दनाक होता है, क्योंकि इसके बाद दोबारा भारतीय टीम में वापसी करना बहुत मुश्किल होता है. एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण भारतीय टीम के सेलेक्शन में तगड़ा कम्पटीशन देखने को मिलता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news