Nagpur Test: सिर्फ तीन दिन में खत्म हो जाएगा नागपुर टेस्ट! टीम इंडिया को करना होगा बस ये काम
Advertisement

Nagpur Test: सिर्फ तीन दिन में खत्म हो जाएगा नागपुर टेस्ट! टीम इंडिया को करना होगा बस ये काम

IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में अपना दबदबा बना लिया है. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 177 रन पर समेट दी. यह मुकाबला सिर्फ 3 दिनों में खत्म हो सकता है.

ind vs aus 1st test (bcci)

India vs Australia 1st Test Highlights: अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज (Border Gavaskar Trophy) के शुरुआती टेस्ट मैच में पहले दिन कमाल का प्रदर्शन किया. भारतीय गेंदबाजों का पहले दिन पूरी तरह दबदबा रहा. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में जारी इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 रन पर सिमट गई. इस मैच पर 3 दिन में खत्म होने का खतरा मंडराने लगा है.

177 रन पर सिमटी AUS टीम

प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 177 रन पर समेट दी. मेहमान टीम केवल 63.5 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. भारत के लिए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटके. उनके अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए. उन्होंने 123 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 49 रन का योगदान दिया. पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 37 जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 36 रन बनाए.

बड़ा स्कोर करने की रोहित की कोशिश

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश अब बड़ा स्कोर करने की होगी. वह हालांकि तेज खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक 81.16 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. वह पहले दिन 69 गेंदों पर 56 रन बनाकर लौटे. उन्होंने इस दौरान 9 चौके और 1 छक्का जड़ा. अभी टीम इंडिया के पास विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा जैसे धुरंधर मौजूद हैं. वहीं डेब्यूटेंट श्रीकर भरत भी प्रभावित करने के मकसद से उतरेंगे. 

3 दिन में खत्म हो सकता है नागपुर टेस्ट!

भारतीय टीम चाहे तो इस मुकाबले को 3 दिन में ही खत्म कर सकती है. इसके लिए दूसरे दिन का खेल बेहद अहम रहेगा. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज कोशिश करेंगे कि अच्छी-खासी बढ़त हासिल कर ली जाए. अगर मेजबान टीम 250-300 रनों के करीब की बढ़त बना लेती है तो आधा काम हो जाएगा. फिर गेंदबाजों की जिम्मेदारी होगी कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भी जल्दी समेट दे. अगर ऑस्ट्रेलिया का हाल पहली पारी की तरह रहा तो यह मुकाबला तीन दिन से भी पहले खत्म हो सकता है और अगर कोई बल्लेबाज जम गया तो टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों को थोड़ी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ेगी. हालांकि मैच को जल्दी खत्म करने का मौका जरूर है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news