IND vs AUS: हो गया कन्फर्म, अब धर्मशाला नहीं, बल्कि इस मैदान पर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मैच
Advertisement

IND vs AUS: हो गया कन्फर्म, अब धर्मशाला नहीं, बल्कि इस मैदान पर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मैच

IND vs AUS, 3rd Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच का वेनू शिफ्ट हो गया है. भारत में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दौरे का तीसरा टेस्ट मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले यह 1 से मार्च के बीच धर्मशाला में होने वाला था. एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में आउटफील्ड में पर्याप्त घास नहीं है और पूरी तरह से घास विकसित होने के लिए कुछ समय और लगेगा. 

Team India

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच का वेनू शिफ्ट हो गया है. भारत में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दौरे का तीसरा टेस्ट मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले यह 1 से मार्च के बीच धर्मशाला में होने वाला था. एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में आउटफील्ड में पर्याप्त घास नहीं है और पूरी तरह से घास विकसित होने के लिए कुछ समय और लगेगा. बता दें कि इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच एक से पांच मार्च तक धर्मशाला में होना था, लेकिन अब तीसरा टेस्ट इंदौर में होगा, क्योंकि धर्मशाला में बिछायी गई आउटफील्ड मैच के लिए तैयार नहीं है.

धर्मशाला में इस वजह से हटाया गया मैच 

पता चला है कि बीसीसीआई के क्यूरेटर तपोश चटर्जी ने पिच और आउटफील्ड का मुआयना करने के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम का दौरा किया. मैच की मेजबानी के लिए फिट होने के लिए बीसीसीआई के निश्चित मापदंड हैं. इस मैदान पर कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल गया है और साथ ही आउटफील्ड भी तैयार नहीं है.’ धर्मशाला का मौसम भी समस्या है, क्योंकि इस पर लगातार अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. आउटफील्ड में कुछ हिस्सों पर घास नहीं है और अगले कुछ दिनों में बारिश की भविष्यवाणी से चल रहे काम में बाधा पड़ सकती है. धर्मशाला क्रिकेट पर्यटन के लिये भी यह आदर्श स्थल है. धर्मशाला से मैच हटाए जाने से हजारों प्रशंसक निराश हो जाएंगे, क्योंकि वे लंबे अरसे से वहां विश्व स्तरीय टेस्ट मैच का इंतजार कर रहे हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, इंदौर

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news