IND vs AUS, 2nd Test: दिल्ली टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया के नाम होगा ये 'महारिकॉर्ड', नया इतिहास रच देगा भारत
Advertisement
trendingNow11572332

IND vs AUS, 2nd Test: दिल्ली टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया के नाम होगा ये 'महारिकॉर्ड', नया इतिहास रच देगा भारत

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीत लेती है, तो फिर उसके नाम एक ऐसा महारिकॉर्ड जुड़ जाएगा, जिसको हासिल करना अभी तक ऑस्ट्रेलिया के बस की बात भी नहीं रही है. 

IND vs AUS, 2nd Test: दिल्ली टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया के नाम होगा ये 'महारिकॉर्ड', नया इतिहास रच देगा भारत

India vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीत लेती है, तो फिर उसके नाम एक ऐसा महारिकॉर्ड जुड़ जाएगा, जिसको हासिल करना अभी तक ऑस्ट्रेलिया के बस की बात भी नहीं रही है. भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर नया इतिहास रच देगी. 

दिल्ली टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया के नाम होगा ये 'महारिकॉर्ड'

भारतीय क्रिकेट टीम अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीत लेती है, तो फिर वह इतिहास रचते हुए एक ही समय में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगी. टीम इंडिया मौजूदा समय में वनडे और टी20 इंटरनेशनल में दुनिया की नंबर-1 टीम है. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से दिल्ली में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो फिर वह टेस्ट क्रिकेट में भी दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगी.

नया इतिहास रच देगा भारत

भारत इसी के साथ ही एक ही समय में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में दुनिया की नंबर-1 टीम बनकर नया इतिहास रच देगा. बता दें कि टीम इंडिया आज तक कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में एक साथ एक ही समय पर दुनिया की नंबर-1 टीम नहीं बन पाई है. ऐसे में दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ये महारिकॉर्ड बनाने के लिए बेताब है. बता दें कि अभी तक सिर्फ एक ही टीम इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में एक साथ एक ही समय पर दुनिया की नंबर-1 टीम नहीं बन पाई है और वह है साउथ अफ्रीका. साल 2013 में साउथ अफ्रीका की टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में एक साथ एक ही समय पर दुनिया की नंबर-1 टीम बनने का गौरव हासिल किया था. साउथ अफ्रीका के बाद अभी तक दुनिया की कोई भी टीम ये महारिकॉर्ड नहीं बना पाई है. ऐसे में दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ये महारिकॉर्ड बना सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news