Asia Cup 2022: भारत को 8वीं बार एशिया कप दिलाएंगे ये 3 प्लेयर्स! नाम सुनकर ही दहशत में विरोधी टीमें
Advertisement
trendingNow11294691

Asia Cup 2022: भारत को 8वीं बार एशिया कप दिलाएंगे ये 3 प्लेयर्स! नाम सुनकर ही दहशत में विरोधी टीमें

Asia Cup 2022: सेलेक्टर्स ने एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया (Team India) के लिए 3 खतरनाक खिलाड़ी ऐसे हैं, जो उन्हें एशिया कप दिला सकते हैं. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. 

Twitter

Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने एशिया कप (Asia Cup) के लिए कमर कस ली है. इसके लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आठवीं बार एशिया कप खिताब अपने नाम करना चाहेगा. टीम इंडिया (Team India) के पास कई प्लेयर्स विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें एशिया कप दिला सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर है. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा के बड़े हथियार बनेंगे. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

शानदार फॉर्म में है ये विकेटकीपर 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. पिछले कुछ सालों में पंत ने अपनी बैटिंग में बहुत सुधार किया है जब भी टीम इंडिया मुश्किल परिस्थिति में फंसी है ऋषभ पंत आगे आकर टीम इंडिया का सहारा बने हैं. पंत अपने एक हाथ से छक्के लगाने के लिए फेमस हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. पंत ने भारत के लिए 54 टी20 मैचों में 883 रन बनाए हैं. कप्तान रोहित शर्मा को उनसे एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

मिडिल ऑर्डर की रीढ़ बना ये खिलाड़ी 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू साल 2021 में किया था. तब से अब तक वह शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में मजबूत कड़ी बन गए हैं. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टूर पर उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में उन्होंने तूफानी शतक लगाया था. सूर्यकुमार को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. वह मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाने के लिए फेमस हैं. सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 23 टी20 मैचों में 672 रन बनाए हैं. 

इस प्लेयर ने आयरलैंड दौरे पर दिखाया दम 

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने आयरलैंड के खिलाफ आतिशी शतक लगाकर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली थी. वह विकेट पर टिककर बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो भारत को हारे हुए मैच जिता सकें. दीपक हु्ड्डा खतरनाक बैटिंग के अलावा जादुई गेंदबाजी से भी टीम में योगदान देने में माहिर हैं. उनके स्पिन के जादू से बच पाना आसान नहीं है. दीपक हुड्डा ने भारत के लिए 9 टी20 मैचों में 274 रन बनाए हैं, जिसमें शतक शामिल है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news