India-England Tests : भारत में मैच जीतने हैं तो बनाओ फैंस... IND-ENG टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम को फिन की सलाह
Advertisement
trendingNow12066035

India-England Tests : भारत में मैच जीतने हैं तो बनाओ फैंस... IND-ENG टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम को फिन की सलाह

India vs England Test : भारत की मेजबानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम 25 जनवरी 2024 से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टीवन फिन (Steven Finn) ने अपनी टीम को खास सलाह दी है.

25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

India vs England Test Series : भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच 25 जनवरी 2024 से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टीवन फिन (Steven Finn) ने अपनी टीम को खास सलाह दी है. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने फिन ने कहा कि अगर भारत की मेजबानी में सीरीज जीतनी है तो इंग्लैंड टीम को फैन-बेस बनाना होगा.

फिन की खास सलाह

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीवन फिन (Steven Finn) का मानना है कि अगर इंग्लैंड को भारत में 2012 में मिली जीत के प्रदर्शन को दोहराना है तो उसके आईपीएल सुपरस्टार खिलाड़ियों को रोमांचकारी प्रदर्शन करके अपने फैंस बनाने होंगे. भारत ने 13 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 1-2 से गंवा दी थी और फिन उस सीरीज का हिस्सा थे. भारत ने तब से 16 घरेलू सीरीज जीती हैं.

IPL के 'सुपरस्टारडम' का मिलेगा फायदा

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने फिन ने ‘क्रिकइन्फो’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड को अपने कुछ खिलाड़ियों के आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के ‘सुपरस्टारडम’ का फायदा मिलेगा. केविन पीटरसन को छोड़कर उस 2012 की टीम में खिलाड़ी भारत में वास्तव में ‘सुपरस्टार’ नहीं थे जबकि इस बार जो खिलाड़ी वहां जा रहे हैं, उनमें से कुछ आईपीएल में खेले हैं और वे सुपरस्टार हैं. मुझे लगता है कि इससे मदद मिलेगी.’

तारीख मैच वेन्यू
25-29 जनवरी 2024 भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट हैदराबाद
2-6 फरवरी 2024 भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम
15-19 फरवरी 2024 भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट राजकोट
23-27 फरवरी 2024 भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट रांची
7-11 मार्च 2024 भारत-इंग्लैंड पांचवां टेस्ट धर्मशाला

5 मैचों की टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड की टीम आईपीएल में खेलने वाले कुछ स्टार जैसे बेन स्टोक्स, मार्क वुड, जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रुक शामिल हैं. इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू करेगी. इसके बाद 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट, राजकोट में 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट, रांची में 23 फरवरी से चौथा टेस्ट और 7 मार्च से 5वां व आखिरी टेस्ट मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा.

 

 

Trending news