IND vs IRE: बुमराह का मैदान पर 'सुपर रिटर्न', टीम इंडिया ने आयरलैंड को उसी के घर में दी मात
Advertisement
trendingNow11830983

IND vs IRE: बुमराह का मैदान पर 'सुपर रिटर्न', टीम इंडिया ने आयरलैंड को उसी के घर में दी मात

IND vs IRE: भारतीय टीम ने डबलिन में शुक्रवार को वर्षा बाधित पहले टी20 मैच में आयरलैंड को 2 रनों से मात दी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं जिन्होंने मैदान पर लंबे समय बाद वापसी की. उन्होंने पारी के पहले ही ओवर में 2 विकेट भी लिए.

IND vs IRE: बुमराह का मैदान पर 'सुपर रिटर्न', टीम इंडिया ने आयरलैंड को उसी के घर में दी मात

India vs Ireland, 1st T20 Highlights : डबलिन में शुक्रवार को खेले गए वर्षा बाधित पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2 रनों से मात दी. आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 139 रन बनाए. भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाए थे कि बारिश शुरू हो गई. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से पार स्कोर 6.5 ओवर में 2 विकेट पर 45 रन था और भारत इससे 2 रन आगे रहा. ऐसे में टीम इंडिया को विजेता घोषित कर दिया गया.

बुमराह की धमाकेदार वापसी

टीम इंडिया की कप्तानी इस सीरीज में धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं जिन्होंने मैदान पर 327 दिनों के बाद वापसी की. उन्होंने पारी के पहले ही ओवर में 2 विकेट भी लिए. बुमराह ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और टीम के गेंदबाजों ने उसे 7 विकेट पर 139 रन बनाने दिए. आयरलैंड के लिए नंबर-8 पर बल्लेबाजी को उतरे बैरी मैकार्थी ने नाबाद अर्धशतक जड़ा नहीं तो उसका स्कोर और भी कम होता. भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने 24 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए. नंबर-3 पर उतरे तिलक वर्मा खाता भी नहीं खोल सके.

कृष्णा ने भी लिए 2 विकेट

करीब एक साल बाद मैदान पर वापसी कर रहे भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बैरी मैकार्थी (51*) के नाबाद अर्धशतक की मदद से आयरलैंड ने 7 विकेट पर 139 रन बनाए. कमर के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण 11 महीने मैदान से दूर रहे बुमराह ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए. प्रसिद्ध कृष्णा ने 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. स्पिनर रवि बिश्नोई को भी 2 विकेट मिले और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिया.

59 रन तक गंवा दिए थे 6 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 11वें ओवर में 6 विकेट 59 रन तक गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कर्टिस कैम्फर (39) और मैकार्थी ने 7वें विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप कर टीम को थोड़ा मजबूत किया. मैकार्थी ने अपना पहला अर्धशतक अर्शदीप को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Trending news