IND A vs ENG Lions : रजत पाटीदार और मानव सुतार का धमाल, इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ इंडिया ए ने बनाया दबदबा
Advertisement
trendingNow12057199

IND A vs ENG Lions : रजत पाटीदार और मानव सुतार का धमाल, इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ इंडिया ए ने बनाया दबदबा

Rajat Patidar: इंडिया ए ने अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ जारी प्रैक्टिस मैच में पहले दिन अपना दबदबा बनाया. ओपनर रजत पाटीदार ने 61 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, स्पिनर मानव सुतार ने 3 विकेट झटके.

रजत पाटीदार का प्रैक्टिस मैच में धमाल

India A vs England Lions Practice Match : अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ जारी प्रैक्टिस मैच में इंडिया ए टीम ने शुरुआती दिन अपना दबदबा बनाया. दो दिवसीय इस प्रैक्टिस मैच में ओपनर रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने 61 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, राजस्थान के 21 वर्षीय लेफ्ट आर्म स्पिनर मानव सुतार (Manav Suthar) ने 3 विकेट झटके.

इंडिया ए का दबदबा

मानव सुतार (45 रन पर 3 विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों के असरदार प्रदर्शन के बाद ओपनर रजत पाटीदार की 61 रनों की नाबाद पारी की बदौलत इंडियन ए ने दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच के पहले दिन इंग्लैंड लॉयन्स के 233 रन के जवाब में एक विकेट पर 123 रन बना लिए. लेफ्ट आर्म स्पिनर मानव सुतार को पेसर आकाशदीप (28 रन पर 2 विकेट) का अच्छा साथ मिला. वी कावेरप्पा, तुषार देशपांडे और पुलकित नारंग को 1-1 विकेट मिला.

51.5 ओवर में ऑलआउट हुई टीम

इंग्लैंड लॉयन्स की टीम अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम ‘बी’ मैदान में 51.1 ओवर में आउट हो गई. टीम के लिए डैन मौसली (60) और ओली रॉबिन्सन (45) ही भारतीय गेंदबाजों का डट का सामना कर पाए. दोनों की छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी टूटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने फिर से दबदबा बना लिया. मौसली को दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला और वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे.

रजत और अभिमन्यु ने जोड़े 73 रन

इसके जवाब में रजत पाटीदार और अभिमन्यु ईश्वरन (32) ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. ब्रायडन कारसे (23 रन पर 1 विकेट) की गेंद पर ईश्वरन के आउट होने के बाद पाटीदार को प्रदोष रंजन पॉल (नाबाद 24) का अच्छा साथ मिला. दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक 50 रन की अटूट साझेदारी कर ली. भारतीय टीम इंग्लैंड से 110 से पीछे है. दिन की शुरुआत में इंग्लैंड लॉयन्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ओपनर कीटोन जेनिंग्स (25) और एलेक्स हेल्स (35) ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. इस साझेदारी को सुतार ने जेनिंग्स को आउट कर तोड़ा.

25वें ओवर तक ही गंवा दिए 5 विकेट

इसके 2 गेंद बाद आकाश ने हेल्स को बोल्ड कर स्कोर बिना किसी नुकसान के 66 रन से 66 रन पर 2 विकेट कर दिया. मानव सुतार ने इसके बाद अपने लगातार ओवरों में कप्तान जोश बोहानोन (8) और ओलिवर प्रिंस (7) को बोल्ड किया. जेम्स रीव (1) ईश्वरन के शानदार थ्रो पर रन आउट हुए जिससे टीम ने 25वें ओवर तक 5 विकेट गंवा दिए थे. इंग्लैंड लॉयन्स की पारी फिर 51.1 ओवर में 233 रन पर सिमट गई.

 

Trending news