India vs Zimbabwe: राहुल-धवन नहीं, टीम इंडिया को मैच जिताएंगे ये 2 प्लेयर! विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर
Advertisement
trendingNow11307719

India vs Zimbabwe: राहुल-धवन नहीं, टीम इंडिया को मैच जिताएंगे ये 2 प्लेयर! विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम में कई स्टार प्लेयर्स मौजूद हैं, जो टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जिता सकते हैं. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

Twitter

India vs Zimbabwe First ODI Match: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान शिखर धवन हैं. भारतीय टीम में स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अलावा टीम इंडिया में दो ऐसे प्लेयर्स हैं, जो टीम इंडिया को सीरीज जिता सकते हैं. 

मैच जिताएंगे ये प्लेयर

भारतीय टीम में शुभमन गिल (Shubman Gill) और संजू सैमसन (Sanju Samson) शामिल हैं. ये दोनों ही प्लेयर्स बड़ी पारी खेलने में माहिर हैं. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर तीन पर उतर सकते हैं. गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर बहुत ही कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने 98 रनों की पारी भी खेली थी. वहीं, उन्होंने अपनी खतरनाक बैटिंग से सभी का दिल जीता है. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

इस विकेटकीपर के पास हैं सुनहरा मौका 

जिम्बाब्वे दौरे से ऋषभ पंत (Rishab Pant) को आराम दिया गया है. ऐसे में संजू सैमसन के पास सुनहरा मौका है कि अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर लें. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल 2022 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी बहुत ही कमाल की है. संजू सैमसन ने हाल के सालों में अपनी बैटिंग में बहुत ही ज्यादा सुधार किया है. संजू सैमसन ने 4 वनडे मैचों में 118 रन बनाए हैं. 

सीरीज जीतने पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें 

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय बाद टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे. ऐसे में वह लय हासिल करना चाहेंगे. वहीं, जिम्बाब्वे टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को टी20 और वनडे सीरीज में पटखनी दी है. टीम इंडिया के प्लेयर्स को बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए. 

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news