IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेगा ये दिग्गज भारतीय, टीम इंडिया के फैंस होंगे मायूस
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेगा ये दिग्गज भारतीय, टीम इंडिया के फैंस होंगे मायूस

Team India, News: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेगा, जिससे उसके फैंस को करारा झटका लगेगा. भारत के इस स्टार क्रिकेटर के फैंस अचानक मायूस हो जाएंगे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 12 जुलाई से डोमनिका में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेगा ये दिग्गज भारतीय, टीम इंडिया के फैंस होंगे मायूस

India vs West Indies, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 12 जुलाई से डोमनिका में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेगा, जिससे उसके फैंस को करारा झटका लगेगा. भारत के इस स्टार क्रिकेटर के फैंस अचानक मायूस हो जाएंगे.
 
वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेगा ये दिग्गज भारतीय!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया कुलदीप यादव की घातक स्पिन गेंदबाजी को मिस करेगी. कुलदीप यादव के फैंस के लिए सबसे बड़ी मायूसी की खबर ये है कि ये दिग्गज पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेगा. कुलदीप यादव ने पिछले 6 साल से भारत के लिए अभी तक सिर्फ 8 टेस्ट मैच ही खेले हैं. टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी कुलदीप यादव को भारतीय टीम से अंदर-बाहर होना पड़ता है.

टीम इंडिया के फैंस होंगे मायूस 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. कुलदीप यादव इस मामले में थोड़ा पिछड़ जाते हैं. ऐसे में कुलदीप यादव को इस पूरी टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है. कुलदीप यादव ने भारत के लिए अभी तक 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने 3 बार पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा किया है. इतने बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के कारण टेस्ट टीम से बाहर रहना पड़ा है.

वेस्टइंडीज की टीम को कर देता तहस-नहस 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. डोमनिका की पिच बहुत हद तक स्पिनरों को मदद करेगी, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये दोनों ही घातक स्पिनर्स वेस्टइंडीज की टीम को तहस-नहस कर देंगे.

Trending news