IND vs SL: श्रीलंका टी20 सीरीज टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स के लिए आखिरी मौका, फ्लॉप हुए तो खत्म हो जाएगा करियर!
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका टी20 सीरीज टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स के लिए आखिरी मौका, फ्लॉप हुए तो खत्म हो जाएगा करियर!

IND vs SL, 2023: टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके लिए श्रीलंका के खिलाफ ये तीन मैचों की टी20 सीरीज करियर बचाने का आखिरी मौका होगी. अगर ये दोनों ही खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहते हैं, तो उनका टी20 इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो सकता है.

Team India

India vs Sri Lanka, 2023: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज से मुंबई में होने जा रहा है. पहला टी20 मैच आज शाम को 7:00 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके लिए श्रीलंका के खिलाफ ये तीन मैचों की टी20 सीरीज करियर बचाने का आखिरी मौका होगी. अगर ये दोनों ही खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहते हैं, तो उनका टी20 इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो सकता है.

श्रीलंका टी20 सीरीज टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स के लिए आखिरी मौका!

बता दें कि ये दो खिलाड़ी वही हैं, जिन्हें पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर हुए 2022 टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. टीम इंडिया में कॉम्पटीशन बढ़ रहा है, ऐसे में धीरे-धीरे इन दो प्लेयर्स के लिए भारतीय टीम के दरवाजे बंद होते जा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के लिए अपना डूबता टी20 इंटरनेशनल करियर बचाने का आखिरी मौका होगा.

फ्लॉप हुए तो खत्म हो जाएगा करियर!

अगर युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल इस बार भी नाकाम रहते हैं, तो उन्हें फिर टीम इंडिया से बाहर भी किया जा सकता है. ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों का टी20 करियर भी खत्म हो सकता है. युजवेंद्र चहल पिछली 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में महज 10 विकेट ही ले पाए हैं और इनमें से चार टी20 मैचों में तो युजवेंद्र चहल एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रहे हैं. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 4 विकेट्स ही झटके हैं. अपने पिछले 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हर्षल पटेल ने 4 बार 45 से ज्यादा रन लुटाए हैं.

टीम इंडिया से किया जा सकता है बाहर 

सच बात तो ये है कि अब भारतीय टीम मैनेजमेंट युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल पर भरोसा खो चुकी है, तभी तो ये दोनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सिर्फ टूरिस्ट ही बनकर रह गए और उन्हें एक भी मैच में खेलने के लायक नहीं समझा गया. हर्षल पटेल की खासियत है कि वह डेथ ओवरों में रन बचाने के अलावा विकेट भी निकालते हैं, लेकिन वह अब ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. युजवेंद्र चहल पारी के बीच के ओवरों में विकेट निकालने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वह भी अपनी लय खो चुके हैं. अगर युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नाकाम रहते हैं, तो उन्हें फिर टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news