Ind vs SL: इस अनजान खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow11514797

Ind vs SL: इस अनजान खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में हुई एंट्री

Team India: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले मैच में उसने 2 रन से जीत हासिल की. इस बीच दूसरे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया में एक अनजान खिलाड़ी की एंट्री हुई है.

Ind vs SL:  इस अनजान खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में हुई एंट्री

Team India: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं.  इस खिलाड़ी को स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन की जगह टीम में शामिल किया गया है. दरअसल, संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को दूसरे टी20 मैच में नहीं खेलेंगे. सैमसन को पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. भारत ये मैच दो रन से जीत गया था.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया , सैमसन मुंबई में ही रूक गए हैं जहां उनका स्कैन कराया जाएगा. विदर्भ के विकेटकीपर जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है. वह अगले दो मैचों में ईशान किशन के कवर के तौर पर रहेंगे. सूत्र ने कहा, जितेश टीम से जुड़ेंगे. आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिये उनके प्रदर्शन का उन्हें फल मिला है. 

संजू सैमसन की बात करें तो वह पहले मैच में फ्लॉप रहे थे. वह सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. सैमसन मुकाबले में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. फील्डिंग के दौरान उन्हें घुटने में चोट लग गई थी. संजू सैमसन के पास टी20 टीम में जगह पक्की करने का ये बेहतरीन मौका था, लेकिन अफसोस कि घायल होने के कारण वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.

शुभमन गिल पर होंगी नजरें

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पुणे में खेला जाएगा. भारत श्रीलंका को हराकर तीन मैच की श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगा. भारतीय फैंस की नजरें शुभमन गिल के पावर प्ले में प्रदर्शन पर भी टिकी होंगी जो तेजी से रन जुटाकर सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे. सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए गिल के निकटतम प्रतिद्वंद्वी रुतुराज गायकवाड़ हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जिससे कि मौके उनकी झोली में ही आएं.

उम्मीद है कि गिल और ईशान किशन को श्रृंखला के तीनों मैच में पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा और पावर प्ले में इनका दमदार प्रदर्शन बाद में आने वाले बल्लेबाजों को निडर होकर खेलने का आत्मविश्वास दे सकता है. बल्लेबाजी इकाई दूसरे मैच में अधिक रन बनाना चाहेगी और काफी कुछ नए उप कप्तान सूर्यकुमार यादव पर भी निर्भर करेगा जो पहले मैच में सस्ते में पवेलियन लौट गए थे.

भारतीय बल्लेबाजों को श्रीलंका के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने का तरीका ढूंढना होगा जो स्पिनरों वानिंदु हसरंगा और महेश तीक्षणा पर अधिक निर्भर हैं. इन दोनों ने मुंबई में पहले मैच में मिलकर आठ ओवर में सिर्फ 51 रन पर दो विकेट चटकाए.

जितेश शर्मा के बारे में जानिए

जितेश शर्मा घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलते हैं. 2015-16 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉपी में जितेश शर्मा ने 144 की स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाए थे. उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक बनाया. जितेश के इस प्रदर्शन ने मुंबई इंडियंस का ध्यान खींचा और फ्रेंचाइजी ने 2016 की नीलामी में उन्हें 10 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ लिया. जितेश ने रणजी में डेब्यू 2015-16 के सीजन में किया. उनका प्रदर्शन ठीकठाक रहा था. उन्होंने सात मैचों में 18 के औसत से 180 रन बनाए थे. जितेश शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news