IND vs SA, 1st Test: सेंचुरियन टेस्ट में इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत? गावस्कर ने इन खिलाड़ियों को चुना
Advertisement
trendingNow12026233

IND vs SA, 1st Test: सेंचुरियन टेस्ट में इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत? गावस्कर ने इन खिलाड़ियों को चुना

India vs South Africa, Centurion Test: साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम अपनी आखिरी सीरीज टेस्ट मैच फॉर्मेट में खेलेगी. इसकी शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन टेस्ट मैच के साथ होगी. इस मैच की प्लेइंग-11 सुनील गावस्कर ने चुकी है.

IND vs SA, 1st Test: सेंचुरियन टेस्ट में इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत? गावस्कर ने इन खिलाड़ियों को चुना

Sunil Gavaskar Playing-11: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होने जा रहा है. यह बॉक्सिंग डे टस्ट मैच है. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होना है. इस सीरीज में रोहित शर्मा कमान संभालेंगे. इनके अलावा विराट कोहली, और जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद से पहली बार मैदान में नजर आने वाले हैं. पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 चुनी है.

गावस्कर ने रवि-जडेजा की जोड़ी को चुना 

गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को चुना है. वहीं, उन्होंने तेज गेंदबाजी में मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को अपनी प्लेइंग-11 में जगह दी है. हालांकि, देखने वाली बात यह होगी कि टीम मैनेजमेंट पहले टेस्ट में दो स्पिनर्स के साथ जाने का फैसला करता है कि नहीं. एक बड़ा सवाल यह भी है कि सेंचुरियन की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार रही है.

पिच क्यूरेटर ने भी कही ये बात 

मैच से दो दिन पहले सेंचुरियन के पिच क्यूरेटर ने शुरुआती दो दिन बारिश की संभावना जताई है. पिच क्यूरेटर ने आगे बताया, 'अगर तीसरे दिन खेल सुबह 10 बजे शुरू होगा तो हमें ज्यादा समय नहीं मिलेगा. अगर यह दो दिन तक ढकी रहेगी तो मेरा मानना है कि इससे गेंदबाजों को फायदा होगा.' उन्होंने आगे कहा, 'विकेट पर घास है और हमारे पास दो दिन और होंगे जो गर्म रहेंगे, लेकिन मैं खुश हूं कि पिच पर एक समान घास है जो अच्छी बात है.' 

रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

इस मैच में यह भी एक बड़ा सवाल है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा यह एक बड़ा सवाल है. सुनील गावस्कर ने अपनी टीम में यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल दोनों को ही चुना है. वहीं, विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी चुना है. गावस्कर ने ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को अपनी चुनी प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी है.   

सुनील गावस्कर की चुनी भारतीय प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 

Trending news