IND vs SA: भारत-अफ्रीका वनडे सीरीज के बीच चोटिल हुआ ये घातक ऑलराउंडर , टी20 वर्ल्ड कप से भी हुआ बाहर
Advertisement

IND vs SA: भारत-अफ्रीका वनडे सीरीज के बीच चोटिल हुआ ये घातक ऑलराउंडर , टी20 वर्ल्ड कप से भी हुआ बाहर

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक और खिलाड़ी चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका खेली जा रही सीरीज का हिस्सा था.

Photo (BCCI)

India vs South 1st Odi Match: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. इस सीरीज की शुरुआत में ही एक घातक ऑलराउंडर चोटिल हो गया है. ये खिलाड़ी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गया है और टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सकेगा. हाल ही में खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी ये खिलाड़ी खेला था. इस खिलाड़ी का चोटिल होना क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा झटका है. 

ये घातक ऑलराउंडर हुआ चोटिल 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius)के बाएं अंगूठे में चोट लगी है, जिसके चलते वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से भी बाहर हो गए हैं. ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) का चोटिल होना साउथ अफ्रीका की टीम के लिए बड़ा झटका है. 

टी20 सीरीज के दौरान लगी चोट 

ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) को भारत के खिलाफ इंदौर में खेले गए टी20 मैच के दौरान चोट लगी थी. ड्वेन प्रिटोरियस के टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की जानकारी साउथ अफ्रीका क्रिकेट बॉर्ड ने ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.' ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) ने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में 3 विकेट हासिल किए थे. 

टी20 क्रिकेट में अभी तक का रिकॉर्ड 

ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) ने साउथ अफ्रीका की टीम के लिए अभी तक 30 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.29 की इकॉनमी से 35 विकेट हासिल किए हैं, वहीं 261 रन भी बनाए हैं. ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) 3 टेस्ट मैच और 27 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. टेस्ट मैचों में उन्होंने 7 और वनडे मैचों में 35 विकेट चटकाए हैं. साउथ अफ्रीका की टीम जल्द ही ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news