IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव नहीं झेल पाए शुभमन गिल, वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को ओपनर बनाना ही बेहतर!
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव नहीं झेल पाए शुभमन गिल, वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को ओपनर बनाना ही बेहतर!

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल एशिया कप 2023 में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव नहीं झेल पाए. शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे खतरनाक पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने शुभमन गिल रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. 

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव नहीं झेल पाए शुभमन गिल, वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को ओपनर बनाना ही बेहतर!

IND vs PAK, News: टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल एशिया कप 2023 में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव नहीं झेल पाए. शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे खतरनाक पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने शुभमन गिल रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव झेलने में शुभमन गिल नाकाम रहे हैं. शुभमन गिल ने इस मैच में 10 रन बनाने के लिए 32 गेंदें खेलीं. इस दौरान शुभमन गिल के बल्ले से सिर्फ एक चौका ही निकला.

पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच का दबाव नहीं झेल पाए शुभमन गिल

23 साल के शुभमन गिल को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखा दी. पाकिस्तान के खिलाफ बड़े दबाव वाले मैच में शुभमन गिल अपना टैलेंट दिखाने में नाकाम साबित हुए. अब ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या 23 साल के शुभमन गिल को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2023 जैसे बड़े दबाव वाले टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतारना ठीक होगा. IPL 2023 के बाद से ही शुभमन गिल सिर्फ टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पा रहे हैं. 

वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को ओपनर बनाना ही बेहतर!

शुभमन गिल के अलावा 21 साल के यशस्वी जायसवाल का भी कम अनुभवी होने के कारण सीधे भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है. ऐसे में एक बल्लेबाज ही ऐसा है जो 2023 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है. भारत में इस साल 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू होगा, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. एक बल्लेबाज वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन के लिए सबसे बड़ा खतरा है. भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरता है तो वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाज से विरोधी टीम के गेंदबाजों को तहस-नहस करके रख देता है. भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि शिखर धवन हैं.  

बड़े मैचों का सबसे बेहतर खिलाड़ी है ये धुरंधर 

शिखर धवन 2023 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर विरोधी टीम को तहस-नहस कर सकता है. शिखर धवन की बात करें तो वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. शिखर धवन वनडे क्रिकेट में जमकर रनों की बारिश करते रहे हैं. 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ही शिखर धवन ने टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए हैं. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं.

टीम इंडिया के लिए पलट सकता है मैच 

शिखर धवन भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ रहे हैं. शिखर धवन ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. शिखर धवन को अगर 2023 वर्ल्ड कप में मौका मिलता है तो भारत को इससे बहुत फायदा मिलेगा. दाएं हाथ के ओपनर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन का ओपनिंग कॉम्बिनेशन वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए पासा पलट सकता है.

Trending news