IND vs IRE: बुमराह की कप्तानी में बचेगा इस खिलाड़ी का डूबता करियर! पांड्या ने नहीं दिया था मौका
Advertisement

IND vs IRE: बुमराह की कप्तानी में बचेगा इस खिलाड़ी का डूबता करियर! पांड्या ने नहीं दिया था मौका

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कमान संभालेंगे.

IND vs IRE: बुमराह की कप्तानी में बचेगा इस खिलाड़ी का डूबता करियर! पांड्या ने नहीं दिया था मौका

India vs Ireland T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी गई है. घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में टीम इंडिया को 18, 20 और 23 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने हैं. इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल सकता है, जिससे हार ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में सिर्फ बेंच ही गर्म करनी पड़ी थी.

बुमराह की कप्तानी में मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आवेश खान (Avesh Khan) ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की थी. लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया था. आवेश अब आयरलैंड दौरे पर भी टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में उनके पास टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में वापसी करने का अच्छा मौका होगा.

एशिया कप 2022 में खेला आखिरी मैच

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान खेला था. इस टूर्नामेंट में वह फ्लॉप रहे थे. वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच– 18 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन
दूसरा टी20 मैच – 20 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन
तीसरा टी20 मैच – 23 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन

 

Trending news