IND vs BAN: डेब्यू किया लेकिन एक मैच खेलकर ही टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब लौटेगा स्वदेश
Advertisement

IND vs BAN: डेब्यू किया लेकिन एक मैच खेलकर ही टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब लौटेगा स्वदेश

India vs Bangladesh: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी हार झेलनी पड़ी. मेजबानों ने लगातार दो वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. एक खिलाड़ी ने इस सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू  किया लेकिन उसे एक ही मैच खेलने को मिल पाया.

kuldeep sen (Instagram)

Kuldeep Sen, India vs Bangladesh ODI: भारतीय टीम के लिए बांग्लादेश दौरा उम्मीदों से परे रहा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी. बांग्लादेश ने ढाका में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में 5 रनों के करीबी अंतर से जीत दर्ज की. इसी के साथ मेजबानों ने सीरीड में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. इसी सीरीज के पहले मैच से 26 साल के भारतीय पेसर ने इंटरनेशनल डेब्यू किया, फिर उन्हें चोट लग गई और दूसरे मैच से बाहर होना पड़ा. अब अपडेट है कि सीरीज के तीसरे वनडे में भी वह नहीं खेल पाएंगे.

कुलदीप सेन को लगी चोट 

भारतीय टीम को बुधवार को शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में 5 रन से शिकस्त मिली. मेजबान टीम ने इस तरह लगातार दो वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पेसर कुलदीप सेन को पहले वनडे में मौका मिला और उन्होंने 2 विकेट भी लिए. हालांकि चोट ने उन्हें दूसरे वनडे से बाहर होने को मजबूर किया. इस तरह वह केवल एक ही मैच खेल पाए. अपडेट है कि कुलदीप सेन को पीठ में जकड़न है जिसके कारण वह तीसरे वनडे से भी बाहर हो गए हैं.

रोहित भी निराश

रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में मिली हार के बाद चोट को लेकर निराशा जताई. उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों की चोट से जुड़ी कुछ चिंताएं हैं, हमें इसकी जड़ तक पहुंचना होगा. इनकी निगरानी करने की कोशिश करनी होगी क्योंकि इसे समझना बेहद जरूरी है. जब आप भारत के लिए खेलते हो तो आपको शत प्रतिशत फिट होना चाहिए. हमें उनका कार्यभार (Workload) देखना होगा क्योंकि हम देश के लिए आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकते.’

ऐसा है कुलदीप का करियर

26 साल के कुलदीप सेन मध्यप्रदेश के रीवा से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 17 मैच खेल चुके हैं जिनमें उनके नाम 52 विकेट हैं. इसके अलावा उन्होंने अभी तक 14 लिस्ट ए मैचों में 27 विकेट लिए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news