IND vs AUS Pitch Report: फाइनल में सबसे बड़ी टेंशन है धीमी पिच! किसे मिलेगी मदद, किसका बिगड़ेगा खेल?
Advertisement
trendingNow11966902

IND vs AUS Pitch Report: फाइनल में सबसे बड़ी टेंशन है धीमी पिच! किसे मिलेगी मदद, किसका बिगड़ेगा खेल?

World Cup Final Pitch Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में पिच बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पिच काफी स्लो है. फाइनल मैच उसी पिच पर खेला जाएगा, जहां 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान मैच खेला गया था.

IND vs AUS Pitch Report: फाइनल में सबसे बड़ी टेंशन है धीमी पिच! किसे मिलेगी मदद, किसका बिगड़ेगा खेल?

Ind vs Aus Final Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा. गुजरात के अहमदाबाद में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने होगी. ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व विजेता बनने की तैयारी में है. वहीं, भारत 12 साल बाद एक बार फिर अपने देश में इस कप पर कब्जा जमाना चाहेगा. लेकिन, इस मैच में पिच बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पिच काफी स्लो है. बताया जा रहा है कि फाइनल मैच उसी पिच पर खेला जाएगा, जहां 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान मैच खेला गया था.

काली मिट्टी वाली पिच स्पिनर्स को करेगी मदद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच काली मिट्टी की पिच पर होना है. काली मिट्टी की पिच स्पिनर्स को मदद करती है. फाइनल मुकाबले में भी स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए थे. इसी ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ने लीग मैच में इंग्लैंड को हराया था. उस मैच में एडम जंपा ने 3 विकेट लिए थे.

लो स्कोरिंग होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबला

फाइनल मुकाबले में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम मैदान पर उतरेगी तो बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद कम ही है. क्योंकि, इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए किसी भी मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना है. अहमदाबाद में इस सीजन में अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं. किसी भी मैच की एक पारी में 300 से ज्यादा रन नहीं बने हैं. इस ग्राउंड पर पहली पारी का बेस्ट स्कोर 286 रन है, जो ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. वहीं, भारत के खिलाफ पाक टीम पहले बैटिंग करते हुए 191 रन पर ढेर हो गई थी.

पिच के हिसाब से होगा प्लेइंग 11 का फैसला

मैच से पहले रोहित शर्मा साफ कर चुके हैं कि पिच के हिसाब से प्लेइंग 11 पर फैसला करेंगे. रोहित शर्मा ने फाइनल मैच की प्लेइंग 11 पर पत्ते नहीं खोले. रोहित शर्मा ने कहा कि 15 में से कोई भी खेल सकता है. हमारे 12-13 खिलाड़ी फिक्स हैं कि कौन खेलेगा. लेकिन, पिच एक बार देखने के बाद उसमें से तय करेंगे. देखना होगा कि विकेट कैसा खेलता है. फिर ही कल प्लेइंग 11 तय करेंगे.

रोहित ने भी साफ किया पिच होगी स्लो

अहमदाबाद की पिच पर भारतीय कप्तान रोहित ने भी कहा है कि पिच धीमी होगी. टीम को अच्छा खेलना होगा. रोहित ने कहा, 'इस विकेट में थोड़ी घास है. स्लो पिच होगी. कल आकर फिर से देखेंगे. पिच ज्यादा व्यवहार नहीं बदलेगी. मौसम थोड़ा ठंडा हुआ है, लेकिन हमें यह नहीं पता कि यहां कितनी ओस होगी. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में काफी ओस थी. टॉस महत्वपूर्ण नहीं होगा. टीम को उस दिन अच्छा खेलना होगा.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचते ही पिच देखने गए आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है पाकिस्तान यहां खेला था. मैं अच्छा पिच रीडर नहीं हूं. लेकिन, यह काफी ठोस लग रहा है. कमिंस ने कहा कि कुल मिलाकर विकेट अच्छा दिख रहा है, लेकिन मैच शुरू होने में 24 घंटे का समय बाकी है.

Trending news