Video: सीरीज पर कब्जा करने के बाद कप्तान रोहित ने जीता दिल, सीधे इस शख्स को थमा दी ट्रॉफी
Advertisement

Video: सीरीज पर कब्जा करने के बाद कप्तान रोहित ने जीता दिल, सीधे इस शख्स को थमा दी ट्रॉफी

IND vs AUS, 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने अपने घर में वनडे की मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में बुरी तरह पीट दिया. भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब रहा है. 

Video: सीरीज पर कब्जा करने के बाद कप्तान रोहित ने जीता दिल, सीधे इस शख्स को थमा दी ट्रॉफी

IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने अपने घर में वनडे की मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में बुरी तरह पीट दिया. भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब रहा है. तीसरे वनडे के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को सीरीज जीत की ट्रॉफी सौंपी गई. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस दौरान कुछ ऐसा कर दिया जिससे सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है.  

सीरीज पर कब्जा करने के बाद कप्तान रोहित ने जीता दिल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को तीसरे वनडे के बाद अवॉर्ड सेरेमनी में सीरीज जीत की ट्रॉफी कलेक्ट करने के लिए बुलाया गया. ट्रॉफी कलेक्ट करने की बारी आई तो कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल को आगे कर दिया. रोहित शर्मा ने इस दौरान पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह को ट्रॉफी थमा दी और केएल राहुल ने भी इस नेक काम में उनका साथ दिया. अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान रोहित शर्मा ने ट्रॉफी को हाथ भी नहीं लगाया. रोहित शर्मा की सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है.   

सीधे इस शख्स को थमा दी ट्रॉफी 

अवॉर्ड सेरेमनी में हर्षा भोगले ने केएल राहुल के साथ रोहित शर्मा को भी बुलाया. पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह भी रोहित शर्मा को ट्रॉफी पकड़ने के लिए कहने लगे, लेकिन रोहित ने इसके लिए मना कर दिया. रोहित शर्मा ने निरंजन शाह को ट्रॉफी थमा दी और केएल राहुल ने भी इस दौरान ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई. 

भारत वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब

तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 352 रन बनाए और टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 353 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 286 रन ही बना पाई और ये मैच हार गई. भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. विराट कोहली ने 56 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. भारत अगर ये मैच भी जीत लेता तो वह तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 3-0 से सूपड़ा साफ कर देता. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे मैच जीतकर न सिर्फ अपनी लाज बचाई है बल्कि टीम इंडिया का क्लीन स्वीप करने का सपना भी तोड़ा है. भारत हालांकि वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब रहा है. 

Trending news